मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कमलनाथ सरकार ने गरीबों के 'पेट' पर लगाया ताला, बंद कर रही जन हितैषी योजनाएंः बीजेपी

खरगोन में दीनदयाल रसोई योजना बंद करने पर बीजेपी ने कांग्रेस सरकार पर दलगत राजनीति का आरोप लगाया है, उनका कहना है कि प्रदेश की कमलनाथ सरकार सभी जन हितैषी योजनाएं बंद कर रही है.

By

Published : Jul 3, 2019, 5:16 PM IST

योजना केंद्र पर लगा आदेश

खरगोन। बीजेपी का आरोप है कि कमलनाथ सरकार, दलगत राजनीति से प्रेरित होकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर चलाई जा रही सभी योजनाओं को बंद कर रही है. दीनदयाल रसोई योजना खरगोन में भी संचालित होती है, लेकिन वहां लगे ताले के चलते गरीबों को भूखे ही लौटना पड़ रहा है. बीजेपी ने इसे दलगत राजनीति का हिस्सा बताते हुये कांग्रेस पर निशाना साधा है.

योजना केंद्र पर लगा आदेश


दीनदयाल रसोई योजना बीजेपी की सरकार ने शुरू की थी, जिसके तहत गरीबों को 5 रूपये में भरपेट भोजन दिया जाता था. इस योजना के तहत बनाई गई रसोई जहां गरीब खाना खाने आते थे, उस पर ताला लगा देख मायूस होकर भूखे लौट रहे हैं. भूखे पेट लौट रहे मजदूर पेशा लोगों का कहना है कि 50 रुपए में नाश्ता नहीं मिलता है, यहां 5 रुपए में भरपेट भोजन मिलता था, वो भी बंद कर दिया गया है. नई सरकार को फिर से शुरू करना चाहिए

.
बीजेपी जिलाध्यक्ष का कहना है कि पंडित दीनदयाल के विचारों पर हमारी पार्टी चलती है, उनका विचार था कि राजनीति करनी है तो समाज के अंतिम व्यक्ति के बारे में सोचना होगा, लेकिन जब से कांग्रेस सरकार आई है. तब से सारी जन हितैषी योजनाएं बंद हो रही हैं, सिर्फ तबादला उद्योग चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details