मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खरगोन: नर्मदा जयंती पर अनुराधा पौडवाल ने भक्ति गीतों से बांधा समां, श्रद्धालु हुए भावविभोर

खरगोन में नर्मदा जयंती महोत्सव में गायिका अनुराधा पौडवाल ने अपने भक्ती गीतों से समां बांध दिया.

By

Published : Feb 13, 2019, 11:24 AM IST

नर्मदा जयंती

खरगोन। नर्मदा जयंती पर मार्कण्डेय ऋषि की तपोभूमि और मंडन मिश्र की नगरी मण्डलेश्वर में गायिका अनुराधा पौडवाल ने भक्ति गीतों से श्रद्धालुओं को भावविभोर कर दिया. कार्यक्रम का शुभारंभ मध्यप्रदेश शासन की संस्कृति मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ ने दीप प्रज्जवलन और मां नर्मदा का अभिषेक कर किया.

जिले के मण्डलेश्वर में नर्मदा जयंती के अवसर पर मध्यप्रदेश संस्कृति विभाग ने नदी महोत्सव का आयोजन किया. इस दौरान प्ले बैक सिंगर अनुराधा पौडवाल ने अपने गीतों और भजनों से सभी का मन मोह लिया. लोग अनुराधा पौडवाल के सुरों पर जमकर झूमे. साथ ही यहां बड़वाह से आए शास्त्रीय संगीत नृत्य दल ने नर्मदाष्टक को नृत्य के माध्यम से प्रस्तुत किया.

नर्मदा जयंती

इस मौके पर संस्कृति मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ ने कहा कि मैंने मां नर्मदा के तट पर जन्म लिया है और यह मेरा सौभाग्य है कि मैं संस्कृति मंत्री हूं. मां नर्मदा के लिए कुछ करना मेरा दायित्व है, इसलिए नर्मदा जयंती को नदी उत्सव के रूप में मना रहे हैं.

विजयलक्ष्मी साधौ ने कहा कि उन्होंने नदी महोत्सव के माध्यम से संस्कृति को आगे ले जाने में अपना थोड़ा सा योगदान दिया है. उन्होंने कहा कि धर्म और राजनीति को अलग-अलग रखना चाहिए, लेकिन कुछ धर्म के ठेकेदार धर्म की राजनीति करते हैं, मगर कांग्रेस कभी ऐसा नहीं करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details