मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

धार्मिक नगरी ओंकारेश्वर में भंडारे के जरिेए जरूरतमंदों को रोजाना मुहैया कराया जा रहा है भोजन

प्रदेश की धार्मिक नगरी ओंकारेश्वर के अन्नपूर्णा आश्रम में जब से लॉकडाउन किया गया है, तब से रोजाना जरुरतमंद परिवारों को भोजन कराया जा रहा है. बता दें, अब तक करीब एक लाख से ज्यादा लोगों के भंडारे के जरिए भोजन मुहैया कराया जा चुका है.

By

Published : Apr 27, 2020, 5:41 PM IST

providing food to needy people
जरुरतमंदों को रोजाना मुहैया कराया जा रहा है भोजन

खरगोन।मध्यप्रदेश की धार्मिक नगरी ओंकारेश्वर के अन्नपूर्णा आश्रम में अब तक एक लाख से ज्यादा लोगों को भोजन कराया गया है. ओंकारेश्वर स्थित अन्नपुर्णा आश्रम में लॉकडाउन के दौरान ट्रस्टी एवं भक्तों के सहयोग से रोजाना ओंकारेश्वर रहवासी नर्मदा परिक्रमा और भक्तों के लिए भंडारे का आयोजन कर रहे हैं. जिसके तहत अब तक एक लाख लोगों ने भंडारे का लाभ लिया है.ये भंडारा स्वामी श्री सच्चिदानंद गिरी जी महाराज की प्रेरणा से कराया जा रहा है.

जरुरतमंदों को रोजाना मुहैया कराया जा रहा है भोजन

अन्नपूर्णा आश्रम के मैनेजर देवेंद्र शर्मा ने बताया कि स्वामी सच्चितानंद गिरी जी की प्रेरणा और खंडवा के ट्रस्टी महेश गुप्ता के अलावा कई ट्रस्टी की सहमति से रोजाना दोनों समय कई परिवारों के लिए भोजन वितरण का काम जारी है. जिसमें रोजाना अलग-अलग व्यंजनों का भोजन नगर के समाजसेवी और मीडिया कर्मियों के सहयोग से बांटा जा रहा है.जिसके तहत अब तक एक लाख से ज्यादा लोगों ने अन्नपूर्णा भंडारे का लाभ ले लिया है. संकट की इस घड़ी में जब तक लॉकडाउन लागू रहेगा, मां अन्नपूर्णा का भंडारा जारी रहेगा.

वहीं समाजसेवी ललित दुबे ने बताया कि अन्नपूर्णा आश्रम में पिछले 30 सालों से अखंड भंडारा, संकीर्तन और धार्मिक आयोजन किए जा रहे हैं. उन्हें आश्रम से जुड़े लगभग 30 साल हो गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details