मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लंबे समय के बाद रविवार रहा अनलॉक, बिना मास्क वाले दुकानदारों के काटे चालान

खरगोन जिले में प्रशासन के अधिकारी लॉकडाउन के खुलते ही व्यापारियों सहित बाइक चालकों पर कार्रवाई करने लगे. इस दौरान बिना मास्क पहले बाहर निकले लोगों पर चालानी कार्रवाई की गई

By

Published : Sep 7, 2020, 3:07 AM IST

Action against shopkeepers without masks
बिना मास्क पहने दुकानदारों के काटे चालान

खरगोन। बड़वाह नगर पालिका में अनलॉक 4 के बाद रविवार को घोषित हुए लॉकडाउन को जिला प्रशासन के अनलॉक करने के बाद व्यापारियों के चेहरों पर खुशी दिखी लेकिन प्रशासन की कार्रवाई से वे नाराज भी हुए. रविवार को लंबे अंतराल के बाद दुकानदारों ने अपनी दुकानें खोलीं, लेकिन ग्राहक बाजार में नहीं आये. हालांकि प्रशासन के अधिकारी कोरोना नियमों का पालन कराने के लिए जरूर बाजार पहुंचे और चालानी कार्रवाई की.


अनुविभागीय अधिकारी मिलिंद ढोके, तहसीलदार विवेक सोनकर, नायाब तहसीलदार टी विसके सहित राजस्व, नगर पालिका और पुलिस अमले ने मिलकर दुकानदारों पर 400 रुपये और बाइक चालको पर 100 रुपये की चालानी कार्रवाई की, जो मास्क नहीं लगाए हुऐ थे.


एसडीएम मिलिंद ढोके ने बताया कि बिना मास्क लगाए दुकानदारों सहित बाइक सवारों के करीब 100 लोगों के चालान बनाए गए हैं. इंदौर रोड और एमजी रोड पर प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई पर अनेक लोगों ने अधिकारियों के सामने अपनी नाराजगी भी जाहिर की. इलेक्ट्रॉनिक दुकानदार सुनील वर्मा ने अधिकारियों से बहस करते हुए कहा कि जब दुकान में ग्राहक ही नहीं होंगे, तो क्या दिनभर अकेले ही मास्क लगाकर बैठा रहना होगा.

बहसबाजी के बावजूद अधिकारी दुकानों पर चालानी कार्रवाई करते रहे. लंबे समय बाद रविवार को खोले गए लॉकडाउन में अधिकारियों की चालानी कार्रवाई से नगर के अधिकतर दुकानदार सूचना मिलने पर पहले ही सतर्क हो गए थे.

Bjp नेता सुरेंद्र पण्ड्या ने रविवार को दुकानदारों पर की गई कार्रवाई पर असंतोष जताया है. उन्होंने कहा कि कोरोना बीमारी से सुरक्षित रहने के लिए हर आदमी जागरुक हो चुका है, लेकिन प्रशासन के अधिकारी नियम कायदों के बल पर दुकानदारों को ऐसे समय में परेशान कर रहे हैं, जब पहले से ही काम धंधे ठप पड़े हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details