मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंग्लैंड-भारत मैच पर सट्टा लगाने वाले 11 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Mar 13, 2021, 10:12 PM IST

खरगोन पुलिस ने ऑनलाइन क्रिकेटका सट्टा लगाते हुए 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Betting on England-India match
इंग्लैंड-भारत मैच पर सट्टा

खरगोन। मध्यप्रदेश की खरगोन पुलिस ने एक अंतरराज्यीय क्रिकेट का सट्टा लगाते हुए युवकों को पकड़ा है. जिसमें चायना के लेपटॉपनुमा चेनल सहित अन्य उपकरण जब्त कर आरोपियों को पकड़ा है. जिले के महेश्वर में काफी समय से ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा कारोबारी गिरोह के लोग और अन्‍य शहरों से आकर चाइना कम्‍यूनिकेशन चैनल बॉक्‍स सहित अन्‍य इलेक्‍ट्रॉनिक उपकरणों के माध्‍यम से धोखाधड़ी कर क्रिकेट का सटटा अवैध रूप से संचालित कर रहे थे. जिसकी सूचना कई दिनों से पुलिस को मिल रही थी. ऐसी ही एक सूचना महेश्वर में मिली. भारत-इंग्लैंड के मैच में सट्टा लगाया लगाया जा रहा था. इस सूचना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस महानिरीक्षक इंदौर जोन हरि नारायण चारी मिश्रा और डीआईजी ने संज्ञान में लेते हुए खरगोन एसपाी को निर्देशित किया.

मोटेरा स्टेडियम में होने वाले भारत-इंग्लैंड मैच को लेकर उत्साहित हैं फैंस, देखिए VIDEO

घेराबंदी कर टीम ने दी दबिश

सट्टा लगाने वाले 11 आरोपी गिरफ्तार

उक्‍त आदेश को एसपी ने गंभीरता से लेते हुए एएसपी और थाना प्रभारियों को प्रभावी कार्रवाई के लिए निर्देशित किया. जिस पर कार्रवाई करते हुए महेश्वर थाना ने मुखबिर की सूचना पर महेश्वर में भारत-इंग्लैंड टी-20 क्रिकेट मैच में सट्टा लगा रहे थे. सूचना के संबंध में पुलिस अधीक्षक ने एक टीम गठित कर जांच के लिए रवाना किया. मुखबीर के बताए गए हंसू सोनी के घर पर घेराबंदी कर गठित टीम ने दबिश दी. जब पुलिस टीम ने हंसू सोनी के घर पहुंची तो दो व्यक्ति इलेक्ट्रॉनिक उपकरण पर कई मोबाइल लगाकर कॉल आ रहे थे और कॉल के माध्यम से क्रिकेट मैच में हार जीत के दाव पर रूपये और पैसों का हिसाब कर रहे थे. टीम ने दोनों व्यक्तियों को पुलिस टीम द्वारा पकड़ा गया.

सट्टे का सामान बरामद

दिलीप उर्फ़ हरिओम परयानी के लिए करते हैं काम

पकड़े गए आरोपियों ने अपने नाम मोहन सिंह भाटी और विनोद चौरसिया बताया है. पकड़े गए आरोपियों ने बताया की वे दिलीप उर्फ़ हरिओम परयानी के लिए काम करते हैं.
पूछताछ में आरोपियों ने यह भी बताया कि अजय सोनी के मकान में इसी प्रकार का क्रिकेट मैच में हार जीत के दाव पर रूपये पैसो से खेल संचालित किया जाता है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अजय सोनी के मकान पर दबिश दी. वहां से दो कमरों में 9 व्यक्ति इलेक्ट्रॉनिक उपकरण पर कई मोबाइल लगाकर जिसपर लगातार कॉल आ रहे थे एवं कॉल के माध्यम से क्रिकेट मैच में हार जीत के दाव पर रूपये पैसो हिसाब कर रहे थे. जहां से नौ आरोपियों को मिलाकर कुल आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

11 आरोपियों से जब्ज सामग्री

1. टीवी–06

2. सेटाआप-10

3. लेपटाप- 06

4. मोबाईल-68

5. व्हाईफाई राऊटर और डोंगल- 02

6. क्म्युनिकेशन सेटाप बाक्स-05

7. मोटर साईकिल- 05

8. टेबलेट मोबाईल -03

ABOUT THE AUTHOR

...view details