मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खंडवाः कलेक्टर की गाड़ी के सामने धरने पर बैठीं महिलाएं, राशन नहीं मिलने पर फूटा गुस्सा

मंगलवार को पलकना गांव की महिलाएं अपनी समस्याओं को लेकर कलेक्टर कार्यालय जनसुनवाई में पहुंची. समस्याओं का समाधान नहीं मिलने पर गांव की महिलाएं कलेक्टर की गाड़ी के सामने लेट गई और धरना प्रदर्शन करने लगी.

By

Published : Jun 11, 2019, 11:34 PM IST

कलेक्टर की गाड़ी के सामने धरने पर बैठीं महिलाएं,

खंडवा। मंगलवार को पलकना गांव की महिलाएं अपनी समस्याओं को लेकर कलेक्टर कार्यालय जनसुनवाई में पहुंची. ग्रामीणों ने अपने समस्या के संबंध में जिला प्रशासन को कई बार सूचना दी, लेकिन कोई कारवाई नहीं की गई है. जिसके समस्याओं का समाधान नहीं मिलने पर गांव की महिलाएं कलेक्टर की गाड़ी के सामने लेट गई और धरना प्रदर्शन करने लगी. वहीं प्रशासन के काफी समझाइश और आश्वासन के बाद ने वहां से महिलाओं को हटाया गया.

कलेक्टर की गाड़ी के सामने धरने पर बैठीं महिलाएं,

दरअसल, पलकना गांव में शासकीय उचित मूल्य की दुकान को वहां से हटाकर दूसरे गांव में शिफ्ट कर दिया गया है. लिहाजा ग्रामीणों को वहां से राशन लाने के लिए अपनी मजदूरी छोड़ कर जाना पड़ता है. इसके साथ ही गांव में पानी की भी बहुत समस्या है. इससे परेशान पलकना गांव की महिलाएं आज कलेक्टर पहुंची और अपनी मांग पूरी ना होने तक कलेक्टर की गाड़ी के सामने धरना दिया.

इस मामले पर कलेक्टर तन्वी सुन्द्रियाल का कहना है कि गांव की दुकान पर स्टे लगा हुआ है, जिसे हटाने में समय लगेगा. वहीं महिलाओं को समझाया गया है कि वे लोग पास के गांव से अपना आवंटित अनाज ले ले, जिससे शासकीय रिकॉर्ड में इनकी इंट्री हो सके. इसके साथ ही कलेक्टर ने इस गांव की दुकान का स्टे हटने तक खाद्य अधिकारी को राशन दुकान पर पर्याप्त अनाज उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details