मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जिला जल उपभोक्ता समिति की हुई बैठक, प्रशासन किसानों के बीच पहुंचकर हल करेगा समस्याएं

By

Published : Oct 18, 2019, 5:58 AM IST

खंडवा में जल उपभोक्ता समिति की बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें कलेक्टर ने कहा कि जिला प्रशासन किसानों के बीच पहुंचकर खेती से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करने के लिए प्रयास करेगा.

जिला जल उपभोक्ता समिति की बैठक सम्पन्न

खंडवा। शहर में जल उपभोक्ता समिति की बैठक कलेक्टर तन्वी सुन्द्रियाल की अध्यक्षता में आयोजित हुई. बैठक में जिले में बने सिंचाई जलाशयों में जल भराव होने पर और रबी की फसल के लिए सिंचाई के लक्ष्य निर्धारण पर चर्चा की गई, साथ ही शहर में पानी के टैक्स की वसूली को लेकर नई नीति पर भी बात की गई.

जिला जल उपभोक्ता समिति की बैठक

कलेक्ट्रेट में जिला जल उपभोक्ता समिति की बैठक में सिंचाई के लिए जल स्त्रोतों के सुनिश्चित सरंक्षण और उससे संबंधित किसानों की समस्याओं पर जल संस्था के अध्यक्षों की बैठक ली गई. इसमें जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री एके जैन को किसानों ने अपने सुझाव दिए. इस दौरान कलेक्टर तन्वी सुन्द्रियाल ने एक फैसला लिया है कि प्रशासन हर ब्लॉक के किसानों के बीच पहुंचकर किसानों की खाद, बीज और सिंचाई से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करने का प्रयास करेगा.

कलेक्टर के मुताबिक किसानों की ब्याज की समस्या और पर्याप्त बिजली आपूर्ति में कोई दिक्कत न हो इस पर फैसले लिए जाएंगे. ऐसे सभी मसलों पर कलेक्टर एक संवाद कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करेगा, जिसमें किसानों के सुझाव आमंत्रित किए गए हैं. कलेक्टर तन्वी सुन्द्रियाल ने बताया कि यह बैठकें एक माह के अंदर पूरी कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details