मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना टीका लगवाने के उत्साह में भूले दो गज दूरी

By

Published : May 7, 2021, 6:17 AM IST

प्रदेश में 18 से 44 साल तक के लोगों के लिए 5 मई से टीकाकरण शुरू हो गया है. इस बीच जिला अस्पताल के बी ब्लॉक में टीका लगवाने आए लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का जमकर उल्लंन किया.

कोरोना टीका
कोरोना टीका

खंडवा। 18 से 44 साल तक के लोगों के लिए बुधवार से टीकाकरण शुरू हो गया है. इस बीच जिला अस्पताल के बी ब्लॉक में बनाए गए केंद्र में भीड़ लगी रही है. यहां अति उत्साह में लोग दो गज दूरी का पालन करना भी भूल गए. सुबह दस बजे कोरोना का पहला टीका 28 वर्षीय श्रीया सोनी को लगाया गया. श्रीया साढ़े नौ बजे केंद्र पर पहुंच गईं.

लगा कोरोना का पहला टीका

उन्होंने बताया कि उन्हों टीका का कई दिनों से इंतजार था, लेकिन अनुमति नहीं होने से टीकाकरण नहीं करा सकीं. चार मई की शाम पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराया और 5 मई को टीका लगवाया है.


टीकाकरण के लिए लोगों की उमड़ी भीड़

दरअसल, यहां सुबह साढ़े नौ बजे से ही केंद्र पर 18 से 44 साल व 45 से अधिक उम्र के लोग टीकाकरण के लिए पहुंचे. बढ़ती हुई भीड़ को देखते हुए अस्पताल के गेट पर ही लाेगों को रोक दिया गया. जिससे कुछ लोग नाराज हुए. पोर्टल ओपन होने के बाद मुख्य गेट से डिस्ट्रिक हेल्थ आफिसर डॉ. एनके सेठिया ने रजिस्ट्रेशन देखकर लोगों को केंद्र में भिजवाना शुरू किया. इस दौरान ऐसे युवा भी पहुंचे जिन्होंने एक तारीख को रजिस्ट्रेशन कराया था. युवा महेश राजवैद्य ने बताया कि रजिस्ट्रेशन तो एक मई का था, लेकिन स्लॉट व तारीख बदलने की जानकारी मैसेज से नहीं भेजी गई. जिसके बाद उन लोगों काे स्लॉट बदलने की समझाइश दी. पहले दिन रजिस्ट्रेशन कराने वाले सौ लोगों को ही टीका लगाया गया.

45 से अधिक उम्र के लोग भूले शरीरिक दूरी

टीका लगवाने की जल्दी में 45 से अधिक उम्र के लोग शरीरिक दूरी का पालन करना भी भूल गए. अंदर आने की जल्दी में एक दूसरे के बेहद करीब खड़े रहे. सुरक्षाकर्मियों व अनाउंसमेंट दोनों को ही नजरअंदाज करते रहे. जिसके बाद डाक्टरों ने समझाइश दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details