मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भीषण गर्मी के चलते सूखे जिला कारागार के ट्यूबवेल, कैदियों को टैंकर की मदद से पहुंचाया जा रहा है पानी

खंडवा जिले में भीषण गर्मी के चलते लोगों को पेयजल की भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. यहां जिला कारागृह में जल आपूर्ति के लिए तीन ट्यूबवेल हैं लेकिन तीनों गर्मी के चलते सूख गए हैं.

By

Published : Jun 7, 2019, 11:42 PM IST

district jail

खंडवा। जिले के भीषण गर्मी की वजह से पेयजल व्यवस्था गड़बड़ा गई है. ऐसा ही हाल खंडवा के लगभग 150 साल पुराने जिला कारागार का भी है, जहां जल आपूर्ति के लिए तीन ट्यूबवेल हैं और तीनों गर्मी के चलते सूख गए हैं. जिससे जेल में पानी की भारी समस्या उत्पन्न हो गयी है. जेल प्रशासन अब प्रतिदिन टैंकर के माध्यम से पानी की कमी पूरा करने में लगा हुआ है.

भीषण गर्मी के चलते सूखे जिला कारागार के ट्यूबवेल

पहले तो जेल में नगर निगम के फायर ब्रिगेड से पानी पहुंचाया गया. अब जेल प्रशासन ने स्थिति से निपटने के लिए टैंकरों का सहारा लिया है, यहां प्रतिदिन एक टैंकर पानी पहुंचाया जा रहा है. जिससे कैदियों को पानी की समस्या से कुछ हद तक छुटकारा मिला है.

जेल में एक बात मुख्य रूप से सामने आई कि यहां क्षमता से कई गुना ज्यादा कैदी रखे जा रहे हैं. 168 कैदियों को रखे जाने की क्षमता होने के बावजूद वर्तमान में 582 कैदियों को रखा गया है.

मामले पर जेल अधीक्षक प्रभात चतुर्वेदी ने कहा कि इस बार ही ऐसी समस्या सामने आई है. हमारे यहां तीनों ट्यूबवेलों में जल स्तर कम होने से जरूरत के मुताबिक आपूर्ति नहीं हो पा रही है. इसीलिए हमनें नगर निगम से यह अनुरोध किया है कि यहां प्रतिदिन एक टैंकर पानी उपलब्ध कराने के साथ ही एक बल्क कनेक्शन भी दिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details