मध्य प्रदेश

madhya pradesh

देश के कई शहरों से जल महोत्सव में पहुंच रहे पर्यटक, 3 जनवरी को हनुवंतिया आएंगे CM कमलनाथ

By

Published : Jan 1, 2020, 1:01 PM IST

Updated : Jan 1, 2020, 1:37 PM IST

प्रदेश के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल हनुवंतिया में जल महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है, इसमें देश के कई शहरों से पर्यटक पहुंच रहे हैं.

tourists-arriving-in-jal-mahotsav-khandwa-from-many-cities-of-the-country
देश के कई शहरों से जल महोत्सव में पहुंच रहे पर्यटक

खंडवा। नए साल के आगाज को यादगार बनाने के लिए प्रसिद्ध पर्यटन स्थल हनुवंतिया में जल महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. इसमें देशभर से सैलानी शामिल हो रहे हैं. पर्यटकों के लिए हनुवंतिया गोवा से कम नहीं है. इस मौके पर हनुवंतिया में विशेष तैयारियां भी की गई है. वहीं 3 जनवरी को मुख्यमंत्री कमलनाथ भी यहां आने वाले हैं, जिसे लेकर विशेष तैयारियां भी की गई है.

देश के कई शहरों से जल महोत्सव में पहुंच रहे पर्यटक

प्रसिद्ध टूरिस्ट स्पॉट हनुवंतिया में आयोजित जल महोत्सव के लिए पर्यटन विभाग ने इवेंट कंपनी को ठेका दिया है. दिसंबर के आखिरी सप्ताह में शुरू हुआ 'जल महोत्सव' फरवरी तक चलेगा. फिलहाल नए साल के मौके पर यहां पर्यटकों का जमावड़ा लगा हुआ है, दूर-दूर से आ रहे पर्यटकों के लिए हनुवंतिया मनोरंजन का एक बेहतरीन साधन बन गया है. यहां पहुचने वाले पर्यटक इसकी इसकी तुलना गोवा से कर रहे हैं.

जल महोत्सव में बोटिंग, पैराजंपिंग, पैराग्लाइडिंग, पैरास्लाइडिंग, बनाना बोट, सोफा बोट सहित कई तरह की एक्टिविटीज हो रही है. इसे लेकर पर्यटकों में खासा उत्साह देखा जा रहा है. इसके अलावा ट्रैकिंग एंड हाइकिंग, हाई रोप कोर्स, हॉट एयर बैलून, एयर शूट गन, फूड जोन सहित सभी सुविधाओं का ख्याल रखा गया है. यहां पर्यटकों के ठहरने के लिए भी एक टेंट सिटी बनाई गई है, जिसमें 13 लग्ज़री हैं और 91 अल्ट्रा लग्जरी टेंट हैं.

बता दें कि हनुवंतिया शिवराज सरकार द्वारा स्थापित किया गया था. यहां सरकार की दो कैबिनेट बैठकों का भी आयोजन हुआ. पिछले साल चुनाव के कारण यहां जल महोत्सव आयोजित नहीं किया गया था, लेकिन इस बार जल महोत्सव को एक इवेंट कंपनी संचालित कर रही हैं.

Last Updated : Jan 1, 2020, 1:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details