मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मुआवजे को लेकर एमपी में सियासत, कांग्रेसियों ने बीजेपी सांसदों के कार्यालयों का घेराव कर की नारेबाजी

किसानों के मुआवजे के लिए केंद्र सरकार से कमलनाथ सरकार को अनुमानित राशि नहीं मिलने पर प्रदेश में कांग्रेसियों ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की. साथ ही जिले के सभी बीजेपी सांसदों के कार्यालय का घेराव किया.

The Congress is fiercely shouting slogans for compensation, sieging BJP MP offices in khnadwa
केंद्र सरकार के खिलाफ कमलनाथ सरकार का हल्लाबोल

By

Published : Nov 30, 2019, 7:08 PM IST

Updated : Nov 30, 2019, 7:50 PM IST

खंडवा। प्रदेश कांग्रेस ने आज प्रदेश भर में केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर अपनी आवाज बुलंद की. साथ ही सांसदों के कार्यालयों का घेराव भी किया. जिसके चलते जिले में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सांसद नंदकुमार सिंह चौहान के कार्यालय का घेराव कर जमकर नारेबाजी की. प्रदेश कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता केंद्र की मोदी सरकार का लगातार विरोध कर रहे हैं.

दरअसल मोदी सरकार से प्रदेश में अतिवृष्टि के कारण किसानों की बर्बाद हुई फसलों का मुआवजा देने के लिए कमलनाथ सरकार ने छह सौ करोड़ के राहत पैकेज की मांग की थी. जिसके जवाब में केंद्र सरकार ने 1 हजार करोड़ का पैकेज दिया था. जो किसानों के लिए पर्याप्त नहीं है. जिसके चलते जिले के बीजेपी सांसद नंदकुमार सिंह चौहान के कार्यालय के गेट का ताला तोड़कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी की. साथ ही कांग्रेसियों ने भाजपा कार्यालय के सामने भी जमकर नारेबाजी कर विरोध किया.

केंद्र सरकार के खिलाफ कमलनाथ सरकार का हल्लाबोल

इस मामले पर कांग्रेस विधायक नारायण पटेल ने कहा कि यह पैकेज किसानों के लिए पर्याप्त नहीं है और केंद्र सरकार को अनुमानित राशि देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रदेश के 28 सांसद भारतीय जनता पार्टी के हैं और उनका दायित्व बनता है कि वह केंद्र की मोदी सरकार से यह मांग करें कि प्रदेश के किसानों के लिए पीएम नरेंद्र मोदी छह सौ करोड़ का राहत पैकेज दें.

Last Updated : Nov 30, 2019, 7:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details