मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Khandwa News: राजू की वतन वापसी, बेटे को सामने देखकर खुशी से रो पड़ी मां, 5 साल से पाकिस्तान की जेल में बंद था

By

Published : Feb 22, 2023, 10:52 AM IST

राजू पाकिस्तान की जेल से रिहा होकर अपने घर खंडवा पहुंच गया है. बेटे को करीब 5 साल बाद सकुशल सामने देखकर बूढ़े माता-पिता बहुत खुश हैं. उन्का कहना है कि राजू के साथ हमारी जिंदगी भी लौट आई है.

khandwa raju return
राजू की वतन वापसी

खंडवा। जिले में मांधाता विधानसभा क्षेत्र के गांव इंधावड़ी का रहने वाला पिंडरे परिवार आज बहुत खुश है. 5 साल से बिछड़ा बेटा राजू आज घर लौट आया है. इतने दिनों बाद बेटे को सामने देखकर उसकी मां बसंता बाई रो पड़ी. पिता लक्ष्मण ने भी उसे भरी आंखों से निहारकर गले लगाया. बूढ़े माता-पिता को लगा मानो जिंदगी एक बार लौट आई हो. वीडियो कॉल पर राजू को देखकर अन्य परिजन भी बहुत खुश हुए.

Raju Return India: राजू की हुई वतन वापसी, कई सालों से था पाकिस्तान की जेल में बंद

अपनों को देखकर रो पड़ा राजू :मंगलवार देर रात करीब 1:30 बजे जैसे ही महानगरी एक्सप्रेस खंडवा रेलवे स्टेशन पर आई, प्लेटफार्म भारत माता की जय और वंदे मातरम से गूंज उठा. इसी ट्रेन से जिला प्रशासन की टीम राजू पिंडरे को लेकर लौटी थी. साथ में उसका भाई दिलीप भी था. माता-पिता और गांववालों ने राजू का माला पहनाकर स्वागत किया. स्टेशन पर हो रहे इस मिलन को देखकर लोग भाव-विभोर हो उठे. वर्षों बाद अपनों को देखकर राजू काफी खुश हुआ. उसका गला भर आया. रात में राजू अफसरों की टीम और परिजन के साथ होटल में आराम करने चला गया. बुधवार सुबह सिटी कोतवाली थाने में औपचारिक कार्रवाई पूरी होने के बाद सभी लोग गांव के लिए रवाना हो गए.

राजू की वतन वापसी

खंडवा में 'विवाह 2', स्ट्रेचर को बनाया मंडप, घायल दुल्हन की दूल्हे ने अस्पताल में भरी मांग, स्टाफ बना गवाह

गलती से सीमा पार कर पाकिस्तान चला गया था :करीब 5 वर्ष पूर्व राजू अचानक लापता हो गया था. मानसिक स्थिति ठीक न होने के कारण वह एक ट्रक में बैठकर पंजाब पहुंच गया. यहां से वह पाकिस्तान की सीमा में प्रवेश कर गया. इधर, परिजन ने उसे ढूंढने के काफी प्रयास किए लेकिन सफलता नहीं मिली. इस बीच इंटेलिजेंस एजेंसियों के जरिए खबर मिली कि राजू पाकिस्तान की जेल में बंद है. सजा पूरी होने के बाद उसे रिहा कर दिया गया. वाघा-अटारी बॉर्डर के जरिए वह भारत पहुंचा. जिला प्रशासन की टीम उसे वहां से खंडवा लेकर आई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details