मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खंडवा के राही जैन ने किया MBA में टॉप, निजी कंपनी में सालाना 20 लाख पैकेज पर हुआ सेलेक्शन

खंडवा के राही जैन ने IIM रायपुर में टॉप कर गोल्ड मेडल हासिल किया. राही ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता को दिया है.

By

Published : Apr 30, 2019, 7:47 AM IST

राही जैन ने किया टॉप

खंडवा। IIM रायपुर में MBA की पढ़ाई पढ़ रहे खंडवा के राही जैन ने टॉप किया है. राही जैन को हाईएस्ट सीजीपीए की रैंक और गोल्ड मेडल भी मिला है. अपनी इस शानदार सफलता की बदौलत उनका चयन एक निजी कंपनी में 20 लाख रुपए के सालाना पैकेज पर हुआ है. राही ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता को दिया है.


खंडवा के मिडिल क्लास फैमिली से आने वाले होनहार राही जैन को IIM रायपुर में 2 साल के MBA कोर्स के दौरान सबसे ज्यादा CGPA रैंक मिली है. इसी के साथ उन्हें गोल्ड मेडल से भी नवाजा गया है. माता-पिता के मुताबिक राही बचपन से पढ़ाई में अव्वल रहे हैं. मैकेनिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन करने के बाद उन्हें राज्यपाल द्वारा गोल्ड मेडल से सम्मानित भी किया गया था. राही के पिता ट्रांसपोर्टर हैं. IIM देश का प्रतिष्ठित संस्थान हैं. यहां टॉप करने पर राही और उनके माता-पिता गौरवान्वित हैं.

राही जैन ने किया टॉप


बता दें राही के इस प्रदर्शन के चलते उन्हें एक निजी कंपनी में 20 लाख रुपए के पैकेज पर सेलेक्शन हुआ है. राही का कहना है कि एक छोटे शहर से बड़ी जगह बड़े संस्थान में जाने के बाद थोड़ा नर्वस था. वहां कई प्रोफेशनल लोग जॉब छोड़कर पढ़ाई के लिए आए थे. ऐसे में मैंने अपने हार्डवर्क और स्मार्ट वर्क से लक्ष्य को हासिल किया.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details