मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मांधाता उपचुनाव मतगणना की तैयारियां पूरी, 21 चरणों में पूरी होगी काउंटिंग

By

Published : Nov 9, 2020, 6:47 PM IST

खंडवा जिले में मांधाता सीट पर मतगणना के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली है. जहां सुबह 8:00 बजे मतगणना शुरू हो जाएगी.

Preparations for Mandhata by-election vote completed
मांधाता उपचुनाव मतगणना की तैयारियां पूरी

खंडवा। मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर हुए उपचुनाव का फैसला 10 नवंबर को हो जाएगा. इसी के साथ जिले की मांधाता सीट पर भी विजेता का फैसला हो जाएगा. इसके लिए जिला निर्वाचन की ओर से सभी तैयारियां कर ली गई है. मांधाता सीट की मतगणना 21 चरण में पूरी होगी. सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी. इससे पहले मतगणना कार्य में नियुक्त कर्मचारियों के रेंडमाइजेशन की प्रक्रिया पूर्ण की गई. वहीं राजनीतिक अभ्यर्थियों का प्रशिक्षण भी कराया गया.

मांधाता उपचुनाव मतगणना की तैयारियां पूरी

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनय द्विवेदी ने बताया कि मतगणना के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं. मतगणना जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण केंद्र (डाइट) में होने जा रही हैं. यहां दो हाल बनाए गए हैं. दोनों में 7-7 टेबल लगाई गई हैं. मतगणना 21 चरण में पूरी होगी. सुबह 8:00 बजे मतगणना शुरू हो जाएगी इसके पहले रेंडमाइजेशन की प्रक्रिया को पूर्ण कर लिया गया है. वहीं राजनीतिक अभ्यर्थियों का प्रशिक्षण कार्य भी पूर्ण किया जा चुका है.

मांधाता विधानसभा प्रदेश की 28 सीटों में से महत्वपूर्ण सीट मानी जा रही है. यहां पर कांग्रेस का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है. वहीं मंगलवार को 4 से 5 घंटे की मतगणना में यह साफ हो जाएगा कि मांधाता का अगला विजेता कौन बनेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details