मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भक्तों के लिए खुले ओंकारेश्वर मंदिर के पट, मांधाता विधायक ने सबसे पहले की पूजा

कोरोना की दूसरी लहर के कारण Omkareshwar मंदिर 65 दिनों से बंद था. मंगलवार को मांधाता विधायक नारायण पटेल ने मंदिर में पूजा कर श्रद्धालुओं के लिए ओंकारेश्वर मंदिर खोल दिया गया है. मंदिर में प्रवेश के लिए भक्तों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा.

By

Published : Jun 15, 2021, 7:23 PM IST

Updated : Jun 15, 2021, 11:27 PM IST

Omkareshwar Temple Open For Devotees
भक्तों के लिए Omkareshwar मंदिर के पट

खंडवा।कोरोना की दूसरी लहर समाप्ति की ओर है, इस बात को ध्यान में रखते हुए 65 दिन बाद मंगलवार को मांधाता विधायक ने Omkareshwar मंदिर में पूजनकर ओंकारेश्वर मुख्य मंदिर के पट श्रद्धालुओं के लिए खुलवाए. मंदिर के पट खुलने के साथ ही दर्शन का सिलसिला शुरू हो गया. कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए मंदिर के गर्भगृह में पहुंचकर श्रद्धालु भगवान भोलेनाथ के मूल स्वरूप के दर्शन लाभ ले रहे हैं.

भक्तों के लिए Omkareshwar मंदिर के पट
  • प्रशासन ने श्रद्धालुओं के लिए की व्यवस्था

तीर्थनगरी ओंकारेश्वर के विभिन्न घाटों पर श्रद्धालु नर्मदा स्नान कर रहे है. प्रशासन और मंदिर ट्रस्ट ने श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा के इंतजाम किए हैं. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मंदिर में मास्क, हाथों को सैनिटाइज सहित कोविड टिकाकरण पंजियन अनिवार्य किया गया है. मंदिर के प्रवेश द्वार पर श्रद्धालुओं की थर्मल स्केनिंग की जा रही हैं.

  • मांधाता विधायक ने मुख्यमंत्री को लिखा था पत्र

मांधाता विधायक नारायण पटेल ने बताया कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण लगे लॉकडाऊन और ओंकारेश्वर की भौगोलिक सिमाओं से आवागमन पर लगे प्रतिबंध से रहवासीयों की आर्थिक स्थिति चरमा गई थी. आय का एक मात्र स्त्रोत ओंकारेश्वर मुख्य मंदिर को दोबारा दर्शन के लिए खोलने की मांग को देखते हुए मैंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर को पत्र लिखा था. जिस पर मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को ओंकारेश्वर मंदिर खोलने के आदेश दिए.

मंगलाआरती के बाद आम भक्तों के लिए खोला जाएगा ओंकारेश्वर मंदिर

  • पाइप लाइन से फूल कर रहे अर्पित

मंदिर ट्रस्ट के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और पुनासा एसडीएम चंदर सिंह सोलंकी ने बताया शुभ मुहुर्त में मंदिर के पट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए हैं. भक्त नर्मदा स्नान के बाद मंदिर पहुंचकर दर्शनों का लाभ ले रहे हैं. जल, बेलपत्र और फूल मंदिर परिसर में कर्मचारी पाइप लाइन के द्वारा भगवान के मूल स्वरूप पर अर्पित कर रहे हैं.

Last Updated : Jun 15, 2021, 11:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details