मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Dec 22, 2019, 11:49 PM IST

ETV Bharat / state

कमलनाथ के मंत्री ने की सरकार के कामों की तारीफ, केंद्र की बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट पर साधा निशाना

मध्यप्रदेश के अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण मंत्री ओमकार सिंह मरकाम खंडवा पहुंचे. यहां उन्होंने अनुसूचित जाति जनजाति अधिकारी कर्मचारी संगठन के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई.

Omkar Singh Markam targeted the central government
नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई

खंडवा। मध्यप्रदेश के अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण मंत्री ओमकार सिंह मरकाम खंडवा पहुंचे. यहां उन्होंने अनुसूचित जाति जनजाति अधिकारी कर्मचारी संगठन के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई. इस दौरान मंत्री मरकाम ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के बताये आदर्शों पर चलकर ही अनुसूचित जाति व जनजाति वर्ग के गरीब एवं पिछड़े लोगों की समस्याओं का निराकरण किया जा सकता है.

नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई


बीजेपी पर जमकर निशाना साधते हुए मंत्री मरकाम ने कहा कि कमलनाथ सरकार में 22 लाख किसानों का कर्ज माफ हुआ है. एक साल में जो देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ी हुई थी. उसके बावजूद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अच्छा काम किया है.गौरीकुंज सभागृह में अनुसूचित जाति जनजाति अधिकारी कर्मचारी संगठन के शपथ विधि कार्यक्रम में शिरकत करने आए मंत्री मरकाम ने अपनी सरकार के एक साल के कार्यकाल की तारीफ की. उन्होंने कहा कि बुजुर्गों को पहले 300 रुपए पेंशन मिलती थी. उसे मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 600 किया है. सरकार ने इंदिरा ज्योति योजना, किसान समृद्धि योजना, जैसी योजनाएं दी है. उन्होंने कहा कि वो विपक्ष के लोगों से पूछना चाहता है कि वह किस राज्य में यह योजनाएं चला रहे है. जहां उनका शासनकाल है.


उन्होंने केंद्र सरकार के बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट पर निशाना साधते हुए कहा कि देश को बुलेट ट्रेन से ज्यादा जरूरत ग्रामीण क्षेत्र में स्कूल और छात्रावासों की है. केन्द्र सरकार को अनुसूचित जाति जनजाति बहुल पिछड़े क्षेत्रों में स्कूल, छात्रावास, आंगनबाड़ी, सड़क, पेयजल जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए बड़ी मात्रा में राशि स्वीकृत करना चाहिए, न कि बुलेट ट्रेन जैसी परियोजनाओं पर.

ABOUT THE AUTHOR

...view details