मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खंडवा में राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय कुश्ती पहलवानों का दंगल, विजेता को मिला नकद पुरस्कार

By

Published : Jan 29, 2020, 8:01 AM IST

खंडवा में जिला कुश्ती संघ के तत्वावधान में राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय और विभिन्न प्रदेशों के कुश्ती पहलवानों के बीच मुकाबला हुआ, जिसमें मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, हरियाणा, यूपी और दिल्ली के विभिन्न जिलों से आए पहलवानों ने अपने दांव-पेंच आजमाए.

National-international wrestling wrestler's riot in Khandwa
खंडवा में राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय कुश्ती पहलवानों का दंगल

खंडवा। जिला कुश्ती संघ के तत्वावधान में राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय और विभिन्न प्रदेशों के कुश्ती पहलवानों के बीच मुकाबला हुआ. स्वर्गीय बाला उस्ताद और स्व. राजेंद्र परिहार की स्मृति में ये दंगल हर साल आयोजित किया जाता है और इस साल भी मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, हरियाणा, यूपी और दिल्ली के विभिन्न जिलों से आए पहलवानों ने इस दंगल में अपने दांव-पेंच आजमाए.

खंडवा में राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय कुश्ती पहलवानों का दंगल

इस प्रतियोगिता में मुख्य रूप से रोहतक के अंतर्राष्ट्रीय स्तर के वीर गुलिया और मेरठ के शाकिर नूर के बीच मुकाबला हुआ. वहीं खंडवा की राष्ट्रीय स्तर की पहलवान अनेरी सोनकर और बुधनी की राष्ट्रीय स्तर की पहलवान भारती भारके के बीच जोरदार मुकाबला हुआ. कुश्ती के इस आम दंगल में जीत दर्ज करने वाले पहलवान को नकद पुरस्कार दिया गया.

बता दें कि बीतें कुछ साल से जिले में कुश्ती को लेकर काफी प्रयास किए जा रहे हैं और जिले की ही दंगल गर्ल माधुरी पटेल ने अन्तराष्ट्रीय स्तर पर जिले के नाम रोशन किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details