मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jul 2, 2021, 10:49 PM IST

Updated : Jul 3, 2021, 2:34 AM IST

ETV Bharat / state

हरियाणा के मेवात गैंग के सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, खंडवा में Master KEY से खोल रहे थे ATM

कोतवाली पुलिस ने हरियाणा के मेवात गैंग के सदस्य को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि गैंग के दो सदस्य एटीएम में चोरी करने का प्रयास कर रहे थे. सुचना मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. एक आरोपी की तलाश जारी है.

Police arrested a member of Haryana's Mewat gang
हरियाणा के मेवात गैंग के सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार

खंडवा। कोतवाली पुलिस ने हरियाणा के मेवात गैंग के सदस्य को गिरफ्तार किया है. गैंग का सदस्य अंसार एटीएम मशीन हेक कर लाखों रूपए हड़प लेता था. इस अंतर राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने किया. गिरोह के एक सदस्य अंसार आईटीआई की पढ़ाई पूरी कर चुका है. पुलिस ने बताया कि अंसार को एटीएम हेक करने में महारत हासिल है. पुलिस ने अंसार के पास से 87 एटीएम कार्ड और एटीएम मशीन खोलने की मास्टर चाबी जब्त की है.

जब्त की गई सामग्री
  • शहर के एटीएम से कर चुका है 3 लाख की चोरी

अंसार के पास से पुलिस ने एक मास्टर चाबी जब्त की है. अंसार इस चाबी का उपयोग रुपए निकालने के दौरान करता था. पुलिस की पुछताछ में शहर के अलग-अलग एटीएम से तीन लाख से अधिक रुपए निकालने की बात सामने आ रही है. अंसार से पूछताछ कर उसके फरार साथी शहजाद के बारे में पता लगाया जा रहा है. हरियाणा का यह मेवात गैंग देश भर में सक्रिय है.

अंसार, मेवात गैंग के सदस्य

Signal से छेड़खानी कर रोक देते थे ट्रेन, फिर यात्रियों से करते थे लूट...गुजरात में पकड़ाए 4 आरोपी

  • हरियाणा के निवासी है दोनों आरोपी

शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने पुलिस कंट्रोल रूम में प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि अंतर राज्यीय गिरोह के सदस्य मोहम्मद अंसार निवासी जिला नूह हरियाणा को गिफ्तार किया है. अंसार का एक और साथी जिसका नाम शहजाद है. दोनों एक ही गांव के रहने वाले हैं. पुलिस दूसरे आरोपी शहजाद की तलाश में जुट गई है.

  • रात में एटीएम में कर रहे थे छेड़छाड़

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि एक जुलाई को कोतवाली थाने में बैंक के एटीएम की सुरक्षा देखने वाली कंपनी ने सुचना दी कि एसबीआई बैंक के हरिगंज स्थित एटीएम में दो लोग छेडछाड कर रहे है. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बदमाशों को पकड़ने के लिए घेराबंदी की. जिसमें एक आरोपी अंसार पुलिस के हाथ लग गया. वहीं उसका साथी शहजाद पुलिस को चकमा देकर फरार गया. एटीएम को सुरक्षा देने वाली कंपनी की शिकायत पर आरोपियों पर धारा 420 में प्रकरण पंजीबद्ध किया गया.

पुलिस की नाक के नीचे चाकू की नोक पर हुई लूट, 3 हजार की साड़ी लेकर बदमाश फरार

  • पुलिस ने आरोपी के पास से जब्त की मास्टर चाबी

पुलिस ने आरोपी मोहम्मद अंसार के पास से विभिन्न बैंकों के 87 एटीएम कार्ड, एटीएम खोलने की एक मास्टर चाबी और दो हजार पांच सौ रुपए जब्त किए है. इस कार्रवाई में कोतवाली थाना प्रभारी बीएल मंडलोई, एजेके थाना प्रभारी ब्रजभुषण हिरवे, एसआई सुभाष नावडें, विनोद नागर, एएसआई हिफाजत अली, आरक्षक धर्मेन्द्र अहिरवार, संदीप धांडे, संजीत कुमार, सचिन बोरनारे, सोहेल खान, ब्रजेश, एफएसएस के हिमांशु गंगराडे और अजय सिंह चौहान की महत्वपुर्ण भुमिका रही.

Last Updated : Jul 3, 2021, 2:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details