मध्य प्रदेश

madhya pradesh

khandwa Conversion Case शुद्धिकरण के बाद अक्षय की हुई वापसी, बहकावे में आकर बन गया था मुस्लिम, फिर अपनाया हिंदू धर्म

By

Published : Nov 17, 2022, 8:32 PM IST

Updated : Nov 17, 2022, 9:14 PM IST

खंडवा से जबरन धर्मांतरण का मामला सामने आया है. एक युवक ने एक आलिम पर गंभीर आरोप लगाएं हैं, उसका कहना है कि आलिम ने उससे कहा कि इस्लाम में आ जाओ, नमाज पढ़ने लग जाओ तो दिल को सकुन मिलेगा, परेशानी दूर हो जाएगी. उनकी बातों में आकर इस्लाम कबूल कर लिया. उसे अक्षय से मोहम्मद फहीम बना दिया गया. जब उसके दोस्तों को जानकारी लगी तो उसके पास गए और काउंसलिंग की. साथ ही मंदिर में ले जाकर पुजा अर्चना करवाकर शुद्धीकरण किया. पुलिस ने युवक की शिकायत पर केस दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है.

Akshay Gaur as Mohammad Faheem Khan
शुद्धिकरण के बाद अक्षय की हिंदू धर्म में वापसी

खंडवा। मुस्लिम धर्म अपनाने के बाद वापस हिंदू धर्म में आए अक्षय गौर ने एक आलिम पर गंभीर आरोप लगाए हैं. आलिम ने उस पर मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए दबाव डाला, आलिम ने उसे जहन्नुम का डर दिखाया, कहा कि अगर इस्लाम पर नहीं चले तो जहन्नुम में जाओगे. इस्लाम अपना लिया तो जन्नत में जाओगे, वहां सब मिलेगा तुमको. वह करीब 5 माह पहले अक्षय से मोहम्मद फहीम खान हो गया था. युवक ने आलिम की शिकायत नगर पुलिस अधीक्षक और मोघट थाना प्रभारी से की है, पुलिस ने मामला जांच में लिया है.

शुद्धिकरण के बाद अक्षय की हिंदू धर्म में वापसी

इस्लाम में आ जाओ तो जन्नत मिलेगी: गुरुवार को प्रभूपुरम कॉलोनी निवासी गोविंद गौर अपने पुत्र अक्षय गौर के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे. उनके साथ महादेवगढ़ संरक्षक अशोक पालीवाल और अन्य कार्यकर्ता थे. अक्षय ने पुलिस अधीक्षक पूनमचंद यादव और मोघट थाना प्रभारी ईश्वर सिंह चौहान से छीपा कॉलोनी के आलिम की शिकायत की. अक्षय का कहना है कि ''5 माह पहले मैं घर से परेशान होकर नागचून तालाब गया था, वहां मुझे आलिम मिला, उसने मुझसे अपनी परेशानी पूछी. इसके बाद इस्लाम के बारे में बताने लगा, उसने कहा कि इस्लाम में आ जाओ, नमाज पढ़ने लग जाओ दिल को सकुन मिलेगा, परेशानी दूर हो जाएगी. उनकी बातों में आकर इस्लाम कबूल कर लिया, नमाज पढ़ना शुरू किया कलमा पढ़ा. वे धीरे-धीरे इस्लाम की और भी बातें बताने लगा. जहन्नुम का डर दिखाया कहा कि अगर इस्लाम पर नहीं चले तो जहन्नुम में जाओगे''.

Muslims Conversion to Hindu: गोमूत्र-गोबर से स्नान कर 3 पीढ़ी बाद बने मुस्लिम से हिंदू, एक ही परिवार के 18 लोगों की हुई घर वापसी

अक्षय से बन गया मोहम्मद फहीम:अक्षय गौर ने आगे बताया कि ''आलिम ने घर में भी माता-पिता और रिश्तेदारों को इस्लाम अपनाने के लिए उससे कहा थी. उसने सोशल मीडिया पर अपना नाम अक्षय गौर को हटाकर मोहम्मद फहीम खान लिख दिया था. यह जानकारी मेरे दोस्तों को मिली. महादेवगढ़ के मेरे दोस्त आए और उन्होने मेरी काउंसलिंग की. साथ ही मंदिर में ले जाकर पुजा अर्चना करवाकर शुद्धीकरण किया. इसके बाद 3 दिन साथ रखा''. अक्षय का कहना है कि ''छीपा कॉलोनी में नुरानी मस्जिद है. मस्जिद के अंदर ही ऊपर एक कमरा है, वहां आलिम उसे लेकर बैठता था. वह कहता था कि इस्लाम के अलावा कोई धर्म नहीं है''.

शहर में और भी है इस तरह के मामले:महादेवगढ़ संरक्षक और हिंदू नेता अशाेक पालीवाल ने बताया कि ''यह हिंदू धर्म को बदनाम करके डरा धमकार मुस्लिम धर्म अपनाने का मामला है. गोविंद गाैर हमारे आचार्य हैं, हमे पता चला की उनके पुत्र अक्षय पर मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए दबाव डाला जा रहा है, इसके बाद अक्षय से मिले और उसका शुद्धीकरण किया अक्षय ने इस मामले में शिकायत की है, हालांकि इस तरह के कई मामले शहर में हो सकते हैं. अक्षय सामने आया है, उसे देखकर और भी लोग सामने आएंगे, जिन पर मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए दबाव डाला जा रहा है''. वहीं पुलिस अधीक्षक पूनमचंद यादव का कहना है कि "अक्षय गौर ने छीपा कॉलोनी के आलिम की शिकायत की है, शिकायत को जांच में लिया गया है, जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी''.

Last Updated : Nov 17, 2022, 9:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details