मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर सांसद की कार का कटा चालान, कार छोड़कर कार्यकर्ता की बाइक से रवाना हुए शंकर लालवानी

By

Published : Oct 4, 2021, 5:37 PM IST

Updated : Oct 4, 2021, 6:04 PM IST

खंडवा दौरे पर पहुंचे इंदौर सांसद शंकर लालवानी की कार का चालान कट गया. सांसद की कार पर हुटर लगा हुआ था और कार की नंबर प्लेट पर सांसद लिखा हुआ था. आचार संहिता के चलते ट्रैफिक पुलिस ने चालानी कार्रवाई की.

इंदौर सांसद की कार का कटा चालान
इंदौर सांसद की कार का कटा चालान

खंडवा। इंदौर सांसद शंकर लालवानी खंडवा दौरे पर पहुंचे थे, लेकिन यहां ट्रैफिक पुलिस ने उनका चालान काट दिया. ट्रैफिक पुलिस ने शंकर लालवानी की गाड़ी पर व्हील लॉक डाल दिया. इसके बाद शंकर लालवानी को बाइक से मौके से रवाना होना पड़ा. बताया जा रहा है कि शंकर लालवानी की कार का चालान आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में काटा गया है.

इंदौर सांसद की कार का कटा चालान

खंडवा में होने वाले उपचुनाव के लिए कई बड़े नेताओं ने खंडवा में डेरा डाल रखा है. इंदौर सांसद उन्हीं नेताओं में से एक है. लेकिन खंडवा में इंदौर सांसद शंकर लालवानी की कार का चालान कट गया. आचार संहिता का उल्लंघन करने के चलते सांसद की कार पर कार्रवाई की गई. पुलिस ने सांसद की कार का 1500 रुपए का चालान काटा. इसके बाद सांसद बीजेपी पदाधिकारी की बाइक पर बैठकर मौके से रवाना हो गए.

हुटर और नंबर प्लेट के कारण कटा चालान

इंदौर सांसद की कार शहर के केवलराम चौराहे पर खड़ी हुई थी. कार की नंबर प्लेट पर सांसद लिखा हुआ था. साथ ही कार के ऊपर हुटर भी लगे हुए थे. यह देखकर ट्रैफिक पुलिस ने उनकी कार में लॉक डाल दिया. जब शंकर लालवानी कार में सवार होने लगे तो सूबेदार देवेन्द्र सिंह परिहार ने उन्हें आचार संहिता का उल्लंघन होने के चलते कार्रवाई की बात कही. हुटर लगाने और तय मानक से अलग नंबर प्लेट लगाने के लिए कार का चालान किया गया है.

मंगलवार तक जारी होगी उम्मीदवारों की सूची, सरकार की बजाय विपक्ष से सवाल कर रहा मीडिया: कांग्रेस

आचार संहिता के कारण कार्रवाई

सांसद की कार का चालान करने वाले सुबेदार देवेंद्र सिंह परिहार ने बताया कि "उपचुनाव के चलते जिले में आचार संहिता लगी हुई है. ऐसे में किसी भी राजनीतिक दल के पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं के वाहनों पर पदनाम लिखी हुई नंबर प्लेट लगाना प्रतिबंधित है. सांसद शंकर लालवानी के वाहन पर नंबर प्लेट के साथ ही सांसद लिखा हुआ था. इसके चलते चालानी कार्रवाई की गई है. उन्हें सांसद लिखी प्लेट निकालने के लिए कहा गया है. इस पर उन्होंने सहमति जताई है.

इन कारणों से कटा चालान

  • परिवहन विभाग द्वारा तय मानक से बड़ी थी नंबर प्लेट
  • नंबर प्लेट पर सांसद लिखा हुआ था, जो अवैधानिक है
  • कार पर बिना अनुमति के हुटर लगा हुआ था.
Last Updated : Oct 4, 2021, 6:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details