मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खाद्य विभाग ने की छापामार कार्रवाई, 5 क्विंटल मिलावटी गुड़ जब्त

खंडवा की गुड़ फैक्ट्री में हो रही मिलावट को लेकर खाद्य एवं औषधि विभाग के अधिकारी ने कार्रवाई करते हुए 5 क्विंटल मिलावटी गुड़ जब्त किया है.

By

Published : Oct 7, 2019, 3:53 AM IST

खाद्य एवं औषधि विभाग ने किया 5 क्विंटल मिलावटी गुड़ जब्त

खंडवा। शहर में गुड़ में अवैध रुप से हो रही मिलावट का मामला सामने आया है, जहां खाद्य एवं औषधि विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर फैक्ट्री का निरीक्षण किया. जांच के दौरान फैक्ट्री से 5 क्विंटल मिलावटी गुड़ जब्त किया है. जिसके सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं.

बताया जा रहा है कि गुड़ फैक्ट्री मालिक बिना किसी विभाग की इजाजत के शहर की अलग-अलग दुकानों से खराब गुड़ को इक्क्ठा करके उसे फिल्टर कर रहा था. बदबू आने पर स्थानीय लोगों ने खाद्य विभाग को इसकी सूचना दी, जिस पर खाद्य एवं औषधि विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और फैक्ट्री का निरीक्षण किया.

खाद्य एवं औषधि विभाग ने किया 5 क्विंटल मिलावटी गुड़ जब्त

खाद्य अधिकारी एस के सोलंकी ने बताया कि मिलावटी गुड़ के नमूने लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं, जांच के बाद पता चलेगा कि गुड़ में किस तरह की मिलावट की जा रही थी.

वहीं फैक्ट्री मालिक सादिक ने बताया कि वो छोटे दुकानदारों से बचा हुआ गुड़ खरीदकर उसे फिल्टर करता था, जिसके बाद पशुओं और जानवरों को खिलाने के लिए बेचता था. हांलाकि इस कार्य के लिए उसने किसी तरह की शासकीय इजाजत नहीं ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details