मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कहीं मुफ्त में बांट रहे हैं प्याज, कहीं धोखाधड़ी का शिकार, एमपी में अन्नदाता का बुरा हाल

खंडवा में प्याज उत्पादक किसान 2-3 रुपये किलो प्याज बेचने को मजबूर हैं, इतनी कम कीमत होने से किसानों की लागत भी नहीं निकल पा रही है. ज्जैन कृषि उपज मंडी में कैलाश राघवानी के खिलाफ किसानों ने शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें किसानों ने मंडी समिति कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई है.

By

Published : Mar 8, 2019, 10:18 PM IST

परेशान किसान

खंडवा/ उज्जैन। कमलनाथ सरकार भले ही कर्जमाफी जैसे अहम कदम उठाकर खुद को किसानों का हितैषी होने का ढिंढोरा पीट रही है, लेकिन मध्य प्रदेश में सरकार से किसान खुश नहीं है. खंडवा में प्याज के सही दाम नहीं मिलने से नाराज किसानों ने अनोखा प्रदर्शन करते हुए मुफ्त में प्याज बांटे.


खंडवा में प्याज उत्पादक किसान 2-3 रुपये किलो प्याज बेचने को मजबूर हैं, इतनी कम कीमत होने से किसानों की लागत भी नहीं निकल पा रही है, इस बात से नाराज किसान भारतीय किसान संघ के नेतृत्व में नगर निगम चौराहे पर धरना देते हुए मुफ्त में प्याज बांटे और मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा. कुछ किसान मंडी न ले जाकर मवेशियों को प्याज खिला रहे हैं.

परेशान किसान


उज्जैन की कृषि उपज मंडी में किसानों से उपज खरीदी के बाद भुगतान नहीं करने का आरोप है.उज्जैन कृषि उपज मंडी में कैलाश राघवानी के खिलाफ किसानों ने शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें किसानों ने मंडी समिति कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई है. किसानों का कहना है कि व्यापारी ने उपज खरीदी के बाद ऑनलाइन फंड ट्रांसफर करने का भरोसा दिलाया था लेकिन अब तक फंड ट्रांसफर नहीं हुआ. वहीं सचिव का कहना है कि मामले में शिकायतें आ रही है. मामले की जांच किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details