मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खंडवाः नकली नोट बनाने वाले गिरोह का पुलिस ने किया खुलासा, दो सौ रुपए के नोटों की करते थे छपाई

खंडवा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए नकली नोट छापने वाले गिरोह का खुलासा किया है, साथ ही तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है.

By

Published : Sep 23, 2019, 10:26 PM IST

नकली नोट बनाने वाले गिरोह का खुलासा

खंडवा।पुलिस ने नकली नोट चलाने वाले एक गिरोह का पर्दफाश कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस को आरोपियों के पास से नकली नोट बनाने की मशीन सहित नोट बनाने का समान और 2200 रूपए मूल्य के नकली नोट बरामद किए हैं.

नकली नोट बनाने वाले गिरोह का खुलासा

पुलिस को मुकबिर से सूचना मिली थी, कि एक शराबी शराब की दुकान पर रोज 200 का ही नोट लेकर आता है, जो सायद नकली है. जिसके बाद पुलिस नें शराब की दुकान पर नकली नोट चलाने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने किशोर सोनी पिता सूरजमल को रंगेहाथों पकड़ लिया और पूछताछ शुरू की तो उसने बताया कि उसे यह नोट रमा कालोनी निवासी करण रील ने दिये है. पुलिस ने जब करण को हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो उसने बताया कि उसे यह नोट जिला अस्पताल में एक्स-रे निकालने वाला गोपाल जोशी देता है.

पुलिस ने गोपाल जोशी को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की तो उसने बताया कि नकली नोट छापने का आइडिया टीवी पर कलर प्रिंटर का एड देख कर आया. जिसके बाद वह प्रिंटर लाकर उस से एक नोट छाप कर बाजार में चलाया, जब उसे यकीन हो गया की इस नकली नोट को कोई पहचान नहीं पाएगा, तो उसने फिर नोटों की छपाई शुरू कर दी. आरोपी ने बताया कि वह केवल 200 रूपये मूल्य के ही नकली नोट छापता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details