मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jan 29, 2020, 10:43 PM IST

Updated : Jan 29, 2020, 11:34 PM IST

ETV Bharat / state

जिला पंचायत सीईओ ने किया पंधाना क्षेत्र का भ्रमण, आवश्यक निर्देश दिए

खण्डवा के पंधाना में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रोशन सिंह ने पंधाना जनपद पंचायत का निरीक्षण किया. भ्रमण के दौरान ग्राम पंचायतों में चल रहे विकास कार्यों, आंगनवाड़ी, स्कूल और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया.

District Panchayat CEO visited Pandhana area
जिला पंचायत सीईओ ने किया पंधाना क्षेत्र का भ्रमण

खण्डवा।जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रोशन सिंह ने पंधाना जनपद पंचायत का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने ग्राम पंचायतों में चल रहे विकास कार्यों, आंगनवाड़ी, स्कूल और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया . निरीक्षण के दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने ग्राम पंचायत उमरदा में स्कूल का निरीक्षण किया. इसके अलावा विद्यार्थियों से बातकर उनके शिक्षा के स्तर को सुधारने के निर्देश प्राचार्य को दिए साथ ही उन्होंने मध्याह्नन भोजन को भी देखा.

जिला पंचायत सीईओ ने किया पंधाना क्षेत्र का भ्रमण

जिला पंचायत सीईओ ने उमरदा प्राथमिक स्कूल के सामने जमा कूड़े कचरे के ढेर पर नाराजगी जताई. सरपंच और सचिव को साफ सफाई का निर्देश दिए. सरपंच ने बताया कि पंचायत ने स्कूल के सामने लगे कचरे के ढेर का नोटिस संबंधित उमरदा निवाशी को दिया है. उसके बाद भी कचरा के ढेर स्कूल के सामने लगा रखा है. यूनिसेफ ने जो सुविधा घर छात्रों छात्राओं के लिए बनाई उसके लिए सोख्ता गड्ढा बनाने के दिए निर्देश दिये. साथ ही रोड पर स्थित होने से स्कूली बच्चों को दुर्घटना से बचाव के लिये स्कूल विभाग अधिकारियों को बाउंड्री वॉल और दोनों ओर स्पीड ब्रेकर बनाने के निर्देश दिए.

अधिकारियों की टीम जनपद पंचायत पंधाना अंतर्गत विकास कार्यों के निरीक्षण के दौरान ग्राम दीवाल के स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया जहां खाली पड़े चिकित्सक पद पर जल्द जल्द से डॉक्टर की व्यवस्था करवाने का आश्वासन भी दिया. इसके अलावा दीवाल ग्राम में बनी सीसी रोड में पानी की सही निकासी नही होने से भी जगह-जगह गंदगी देख पानी निकासी की उचित व्यवस्था करवाने के निर्देश सरपंच और सचिव को दिए.

Last Updated : Jan 29, 2020, 11:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details