मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कलेक्टर के आदेश पर 174 बकायेदारों को एक माह में कर्ज चुकाने का नोटिस, नहीं तो नीलाम होगी संपत्ति

By

Published : Feb 15, 2020, 3:04 PM IST

Updated : Feb 15, 2020, 3:33 PM IST

कलेक्टर तन्वी सुन्द्रियाल ने आदेश पर जिला सहकारी बैंक ने 174 बकायेदारों को नोटिस जारी कर एक महीने में बकाया राशि जाम करने का अल्टीमेटम दिया है, नहीं तो उनकी संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की भी चेतावनी दी है.

Notice issued to 174 defaulters
174 बकायेदारों को नोटिस

खंडवा। कलेक्टर तन्वी सुन्द्रियाल के आदेश के बाद जिला सहकारी बैंक ने लगभग 174 बकायेदारों को नोटिस जारी किया है. इस सूची में कई बड़े नाम भी शामिल हैं. सूची में पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष, सीसीबी बैंक अध्यक्ष पूनम सिंह पटेल के भाई, तहसील मार्केटिंग सोसाइटी के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी नेता अरुण सिंह मुन्ना का भी नाम शामिल है. कलेक्टर के निर्देश के मुताबिक अगर एक महीने में बकाएदारों ने राशि नहीं चुकाई तो इनकी संपत्ति नीलाम कर दी जाएगी. इन बकायेदारों को एक महीने का अल्टीमेटम दिया गया है.

174 बकायेदारों को नोटिस

चार प्रकार के बकायेदार शामिल

1. राजस्व वसूली के बकायेदार

2. सहकारी बैंक से ऋण लेने वाले बकायेदार

3. जिला पंचायत के बकायेदार

4. बैंक के बकायेदार

इन सभी के अंतर्गत विभिन्न प्रकार की योजनाएं जैसे अपना घर योजना के तहत कर्ज लेने वाले बकायेदारों की फेहरिस्त लंबी है, वहीं सीएम स्वरोजगार योजना के बकायेदार भी दर्जनों की संख्या में हैं. इसी के साथ रानी दुर्गावती योजना के बकायेदार भी बड़ी संख्या में सूचीबद्ध हैं. ग्रामीण क्षेत्र के बकायेदारों की संख्या भी अच्छी खासी है. कलेक्टर ने बताया की करीब 14 करोड़ की राशि बकाया है.

Last Updated : Feb 15, 2020, 3:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details