मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खंडवा: आपदा प्रबंधन समिति की बैठक, 3 मई तक जारी रहेंगी अतिआवश्यक वस्तुओं की सप्लाई

By

Published : Apr 28, 2020, 10:15 AM IST

खंडवा जिले में आपदा प्रबंधन समूह की बैठक आयोजित कर आगामी 3 मई तक सभी तरह की व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की गई, जिसमें एक नया आदेश जारी किया गया है. जिसके अनुसार फिर से अतिआवश्यक वस्तुओं की ही सप्लाई जारी रहेगी.

disaster-management-group-meeting-till-may-3-supply-of-essential-commodities-will-continue-again-in-khandwa
आपदा प्रबंधन समूह की बैठक

खंडवा।जिले में आपदा प्रबंधन समूह की बैठक आयोजित की गई, इस बैठक में संपूर्ण जिले में आगामी 3 मई तक सभी तरह की व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की गई और इसके बाद एक नया आदेश जारी किया गया. जिला प्रशासन की ओर से जारी निर्देशों के अनुसार अति आवश्यक वस्तु की सेवाएं ही अल्प समय के लिए जारी रहेंगी. साथ ही इनमें आम लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का उपयोग और साफ-सफाई की व्यवस्था रखने के भी निर्देश जारी किए गए हैं. वहीं इससे पहले भारत सरकार के गृह मंत्रालय से प्राप्त निर्देशों के अनुसार लॉकडाउन में छूट दी गई थी, जिसके अनुसार कंटेनमेंट एरिया के बाहर कुछ दुकानों को खोलने की छूट दी गई थी.

नया आदेश जारी

बैठक में खंडवा-बुरहानपुर सांसद नंदकुमार सिंह चौहान, खंडवा विधायक देवेंद्र वर्मा, महापौर सुभाष कोठारी, कलेक्टर तन्वी सुन्द्रियाल, पुलिस अधीक्षक डॉक्टर शिवदयाल सिंह के अलावा सभी वरिष्ठ आला अधिकारी मौजूद रहे. सांसद नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि, इस बैठक में निर्णय लिया गया कि, जो गली मोहल्लों की किराना दुकानें हैं, उन्हें सुबह 8-12 बजे तक छूट दी जाएगी, जिससे आम लोगों की परेशानी दूर हो सकें. वहीं बड़ी दुकानें, होटल और चाय की दुकानों को खोलने पर प्रतिबंध रहेगा.

आपदा प्रबंधन समूह की बैठक

वहीं कलेक्टर तन्वी सुन्द्रियाल ने कहा कि, बड़ी दुकानों में सामान वितरण प्रतिबंधित रहेगा. ऐसी दुकानों को होम डिलीवरी की छूट रहेगी. डेयरी सामान के लिए सुबह 8-10 और शाम 6-7 बजे तक होम डिलीवरी की पुरानी व्यवस्था जारी रहेगी. वही बैंकिंग कोऑर्डिनेटर्स को भी अपनी सेवाएं जारी रखने की छूट दी गई है. इसके साथ इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानों में मैकेनिक जरूरत के मुताबिक होम सर्विस दे सकेंगे. वहीं कृषि क्षेत्र में खाद, बीज, कीटनाशक, उपकरण की दुकानें सोशल डिस्टेंसिंग के साथ खुलेंगी.

जिले में छोटी और बड़ी पंचायतों में अलग-अलग तरह की अवस्थाएं होंगी, फिलहाल जिले के किसी भी गांव और पंचायत में हाट बाजार खोलने की अनुमति नहीं दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details