मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खंडवा में बढ़ रहे कोरोना के मरीज, कलेक्टर ने रोकथाम के लिए दिए जरूरी निर्देश

By

Published : Jul 24, 2020, 3:23 PM IST

खंडवा में कोविड -19 के मामले हर दिन बड़ी संख्या में बढ़ रहे हैं. इसे लेकर कलेक्टर अनय द्विवेदी ने कोरोना की रोकथान के लिए जरूरी फैसले लिए हैं.

Corona patients growing in Khandwa
खंडवा में बढ़ रहे कोरोना के मरीज

खंडवा। कोरोना वायरस से अब तक 547 लोग संक्रमित हो चुके हैं. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कलेक्टर अनय द्विवेदी ने कई फैसले लिए हैं. इसके चलते जिले में 6 विकासखंडों में क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए गए हैं. इनमें उन संदिग्ध मरीजों को रखा जा रहा है, जिनमें प्राथमिक लक्षण हैं और जो होम क्वॉरेंटाइन के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. इसके साथ ही महाराष्ट्र और इंदौर जाने वाले मार्गों पर नाकेबंदी की जा रही है. यात्रियों के आने-जाने की जानकारी रखी जा रही है. साथ ही जिले में प्रवेश करने वालों को 7 दिनों के लिए होम क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है.

कलेक्टर अनय द्विवेदी ने बताया कि जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों का मुख्य कारण बाहर से आए लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री ही है. जो लोग बाहर जा रहे हैं, वह संक्रमण लेकर आ रहे हैं. जिसके चलते जिले में कोरोना के मामलों की संख्या बढ़ रही है.

इस पर नियंत्रण पाने के लिए कुछ जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं. जिसमें 10 साल तक के बच्चों और 65 साल के बुजुर्गों को घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की गई है. वहीं जिनमें कोरोना के लक्षण हैं, उनके सैम्पल लेकर उन्हें संस्थागत क्वॉरेंटाइन सेंटर में शिफ्ट किया जा रहा है. राज्य शासन की ओर से भी अधिक संक्रमण वाले जिलों में सप्ताह में 2 दिन का लॉकडाउन लगाने के निर्देश हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details