मध्य प्रदेश

madhya pradesh

CM Shivraj Announcement : मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई अब हिंदी में होगी, MP को अंग्रेजीमुक्त करूंगा

By

Published : Jun 29, 2022, 1:58 PM IST

नगरीय निकाय चुनाव प्रचार के लिए खंडवा पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस नेता कमलनाथ और अरुण यादव पर निशाना साधा. उन्होने कहा कि कांग्रेस कमलनाथ को महाराष्ट्र भेज रही है. कमलनाथ मध्य प्रदेश की सरकार तो बचा नहीं पाए, महाराष्ट्र की सरकार क्या बचाएंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस साल से मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई अब हिंदी में होगी. मध्य प्रदेश को अंग्रेजीमुक्त करूंगा. (Medical and engineering studies in Hindi) (I make MP free from English) (CM Shivraj announcement) (Cm Shivraj attack on Kamal Nath)

Medical and engineering studies in Hindi
मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई अब हिंदी में होगी

खंडवा।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को शाम करीब पांच बजे खंडवा पहुंचे. यहां नगर निगम चौक पर जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और कमलनाथ सरकार पर जमकर निशाना साधा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कमलनाथ ने गरीबों की योजनाएं बंद कर दीं, हमने फिर चालू किया, संबल जैसी योजना गरीबों के विकास के लिए बनाई गई थी, उसे कमलनाथ ने बंद करके पाप किया. सीएम शिवराज ने कहा कि एक समय नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ थे, पीसीसी चीफ कमलनाथ और युवाओं के नेता नकुलनाथ, बाकी कांग्रेसी अनाथ.

मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई अब हिंदी में होगी

इशारों-इशारों में अरुण यादव को निमंत्रण :सीएम शिवराज ने कहा कि अरुण भैया तुम वहां क्या कर रहे हो, कौन पूछ रहा है तुम्हें. उन्होंने इशारों -इशारे में अरुण यादव को भाजपा में आने निमत्रण दे दिया. भारतीय जनता पार्टी के महापौर प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस बार मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई अब हिंदी में होंगी. हालांकि अंग्रेजी से डरने की जरूरत नहीं. लेकिन अब हिंदी में भी डॉक्टर बनेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि अंग्रेज चले गए, अंग्रेजी छोड़ गए. षड्यंत्र मुट्ठी भर लोगों का था. हम पर अंग्रेजी थोप दी. अब नई सामाजिक क्रांति लाई जाएगी. मध्य प्रदेश को अंग्रेजीमुक्त करूंगा. इस सत्र से इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी हिंदी में होगी.

मैं सरकार नहीं, परिवार चला रहा हूँ :सीएम ने कहा कि तीन साल में प्रत्येक गरीब को पैसा दे दूंगा. खंडवा में पाइपलाइन से बहुत दिक्कत हो रही है. सवा सौ करोड़ दे दिए हैं. कांग्रेस में पानी नहीं बचा, वो पानी की बात क्यों करते है. कांग्रेस भस्मासुर उद्धव को ले डूबी. मुख्यमंत्री ने कहा कि किशोर कुमार अद्भुत गायक थे. 4 अगस्त को उनका जन्मदिन खंडवा में गौरव दिवस के रूप में मनाया जाएगा. मामा फिर आएगा. मैं सरकार नहीं , परिवार चला रहा हूँ.

Maharashtra Crisis: कैलाश विजयवर्गीय का बयान- आतंक और भय का माहौल पैदा कर रहे शिव सैनिक, महाराष्ट्र को बंगाल बनाने की कोशिश

भाजपा सरकार के काम गिनाए :मुख्यमंत्री ने 50 पार्षदों के नाम मंच से पढ़े और कहा कि जनता से आशीर्वाद लें. उन्होंने कहा कि मैं पैसा भेजूँगा, इसे खर्च कौन करेगा. इसे महापौर व पार्षद करेंगे. मुझे महापौर व पार्षद दे दो. अमृता को प्रशासनिक अनुभव है. पीएम और पूरी सरकार साथ है. मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भाजपा सरकार के काम गिनाए.

कमलनाथ पर साधा निशाना :उन्होने कहा कमलनाथ की सरकार ने तो चालू काम ही बंद करा दिए थे. जनकल्याण की संबल योजना तक कमलनाथ ने बंद करा दी थी, तीर्थ दर्शन योजना लाडली लक्ष्मी योजना जैसी योजनाओं को उन्होंने बंद कर दिया था. हमने फिर उसे चालू किया. नगर निकाय चुनाव में महापौर और पार्षद होंगे तो पैसा ठीक ढंग से जमीन पर पहुंचेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details