मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सीएम कमलनाथ ने हनुवंतिया टापू पर किया जल महोत्सव का शुभारंभ, कहा-पर्यटन के क्षेत्र में इतिहास रचेगा MP

By

Published : Jan 3, 2020, 9:09 PM IST

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने हनुवंतिया टापू पर जल महोत्सव का शुभारंभ किया. सीएम ने कहा कि, पर्यटन के क्षेत्र में मध्य प्रदेश तेजी से आगे बढ़ रहा है, जिससे प्रदेश के युवाओं के रोजगार भी मिलेगा.

cm kamalnath
सीएम कमलनाथ

खंडवा। सीएम कमलनाथ ने खंडवा जिले में नर्मदा नदी पर बने हनुवंतिया टापू पर जल महोत्सव का शुभारंभ किया. सीएम ने कहा कि पर्यटन के क्षेत्र में युवाओं को रोजगार के अवसर मिलें, इसके लिए उन्होंने काम शुरु कर दिया है. सीएम ने कहा कि हमे पिछली सरकार ने खजाना खाली दिया था. लेकिन हम हर काम और हर वचन को पूरा करेंगे.

सीएम कमलनाथ ने हनुवंतिया टापू पर किया जल महोत्सव का शुभारंभ

सीएम कमलनाथ ने कहा कि, हम हर क्षेत्र में मध्य प्रदेश का कद बढ़ाएंगे, चाहे पर्यटन हो या उद्योग हो. पर्यटन के क्षेत्र में हनुवंतिया को विकसित किया जाएगा. जल महोत्सव से इसकी शुरुआत हो चुकी है. पर्यटन के विकास से मध्य प्रदेश को नई पहचान मिलेगी, उन्होंने कहा कि पर्यटन में विकास की संभावनाएं अपार हैं ना सिर्फ विकास, बल्कि इसमें युवाओं को रोजगार के भी कई अवसर मिलते हैं. इसलिए हमारा फोकस पर्यटन पर भी है.

जल महोत्सव की शुरुआत करते सीएम कमलनाथ

सीएम ने कहा कि जब एक पर्यटक आता हैं, तो उससे चार स्थानीय लोगों को फायदा मिलता हैं. मध्य प्रदेश में तो इतना पर्यटन है कि अगर इसे विकसित कर दिया जाए, तो रोजगार ही रोजगार होगा. जल महोत्सव के अवसर पर पर्यटन मंत्री सुरेंद्र हनी बघेल, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव सहित कांग्रेस के तमाम नेता मौजूद थे.

हनुवंतिया टापू पर जल महोत्सव

ABOUT THE AUTHOR

...view details