मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बैलगाड़ी पर सवार होकर नंदकुमार सिंह चौहान ने किया कांग्रेस सरकार का विरोध, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

शनिवार को बीजेपी ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदेशभर में धिक्कार दिवस मनाया . खंडवा में भी बीजेपी सांसद नंदकुमार सिंह चौहान ने बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ एसडीएम को सरकार के खिलाफ ज्ञापन सौंपकर कमलनाथ सरकार पर जमकर निशाना साधा.

By

Published : Mar 10, 2019, 11:00 AM IST

नंदकुमार सिंह चौहान

खंडवा। बीजेपी ने शनिवार को प्रदेशभर में कांग्रेस सरकार के खिलाफ धिक्कार दिवस मनाया. खंडवा में सांसद नंदकुमार सिंह चौहान ने बैलगाड़ी चलाकर विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया. नंदकुमार सिंह चौहान ने कांग्रेस सरकार द्वारा किसानों को धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ करने का एलान किया था. लेकिन, अबतक एक भी किसान का कर्जमाफ नहीं हुआ है.

बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कमलनाथ के मंत्री प्रदेश में जगह-जगह किसानों को कर्जमाफी के प्रमाण पत्र बांटते फिर रहे हैं. लेकिन, किसान जब ये प्रमाण पत्र लेकर बैंक में लेकर जाता है तो बैंक वाले उन्हें वापस भगा देते हैं. किसानों को लगता है कि उनका कर्ज माफ हो गया है, लेकिन, बैंक वाले कहते है कि कागज के इस टुकड़़े से आपका कर्ज माफ नहीं होगा. उन्होंने कहा कि इस सरकार ने केवल प्रदेश के लोगों को धोखा दिया है किया कुछ भी नहीं.

पैकेज

वही पीएम मोदी की तारीफ करते हुए नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि, केंद्र सरकार ने किसानों के हित में किसान सम्मान निधि योजना शुरु की है. जिसके तहत प्रत्येक किसान के खाते में 6 हजार रुपये की राशि डाली जाएगी. लेकिन, प्रदेश की कांग्रेस सरकार किसानों के खाते में यह पैसे डालने नहीं दे रही है. क्योंकि वे प्रदेश के किसानों की लिस्ट केंद्र सरकार के पास भेज ही नहीं रहे हैं. ऐसे में प्रदेश के किसान यह लाभ लेने से वंचित है. उन्होंने कहा कि चुनाव के वक्त कमलनाथ सरकार ने प्रदेश के युवाओं को चार हजार रुपये देने का वादा भी किया था. लेकिन, आज उनकी सरकार बने 77 दिन हो गए लेकिन, न तो किसान का कर्ज माफ हुआ और न ही युवाओं को रोजगार दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details