मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MPPSC में भील समुदाय के सवाल पर जारी है बवाल, समुदाय ने राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

12 जनवरी को पूरे प्रदेश में मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा का आयोजन किया गया था. परीक्षा तो संपन्न हो गई, लेकिन परीक्षा के बाद भील जनजाति को लेकर पूछे गए सवालों पर ही सवाल खड़े कर दिए.

By

Published : Jan 13, 2020, 7:53 PM IST

Updated : Jan 13, 2020, 8:09 PM IST

bhil-community-angry-due-to-questions-asked-in-exam-khandwa-jhabua
परीक्षा में पूछे गए सवाल से भील समुदाय नाराज

खंडवा/झाबुआ। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के पेपर में भील जनजाति को लेकर पूछे गए प्रश्नों पर बवाल सामने आया है. एमपीपीएससी के पेपर में सीसैट के अंदर एक अनसीन पैसेज में भील जनजाति को शराब में डूबी हुई और धन कमाने के लिए गैर वैधानिक और अनैतिक कामों में लिप्त जनजाति बताया गया है.

सीसैट में पूछे गए प्रश्नों में भी कुछ इसी तरह से पूछे गए हैं, जिसे लेकर खंडवा जिले के भील समाज के लोगों ने अपनी नाराजगी जताई. भील समाज से आने वाले पंधाना के बीजेपी विधायक राम दंगोरे में एमपीपीएससी से इसको लेकर शिकायत करने की बात कही है. तो वहीं काला कपड़ा दिखाकर कमलनाथ सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की.

MPPSC में भील समुदाय के सवाल पर जारी है बवाल

वहीं झाबुआ में भी एमपीपीएससी में भील जनजाति पर पूछे गए सवाल पर सियासत तेज होने लगी है. कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया के पीएससी अधिकारियों की गिरफ्तारी की मांग के साथ अब बीजेपी सांसद गुमान सिंह डामोर ने संघ लोक सेवा आयोग का घेराव करने का बयान दिया है.

MPPSC में भील समुदाय के सवाल पर जारी है बवाल
Last Updated : Jan 13, 2020, 8:09 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details