मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नहर निर्माण कंपनी से परेशान मजदूरों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Jan 3, 2021, 3:47 PM IST

कटनी में नर्मदा दाई तट नहर के निर्माण में काम करने वालो मजदूरों को उनका भुगतान नहीं मिल रहा है, जिससे परेशान होकर 24 से अधिक मजदूर कलेक्ट्रेट पहुंचे और श्रम अधिकारी, कलेक्टर सहित अन्य अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा है.

Katni
नहर के मजदूरों के नहीं मिली मजदूरी

कटनी। नर्मदा नहर का पानी कटनी तक लाने के लिए बन रही नर्मदा दाई तट नहर में काम में लगे मजदूरों को आए दिन अपने मजदूरी का भुगतान पाने के लिए अधिकारियों के दरवाजे खटखटाने करने पड़ रहे हैं. इसका कारण यह है कि संबंधित कंपनी द्वारा मजदूरी का भुगतान नहीं किया जाता है. गुरुवार को एक बार फिर से 24 से अधिक मजदूर कलेक्ट्रेट पहुंचे और श्रम अधिकारी, कलेक्टर सहित अन्य अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा.

नहर के मजदूरों के नहीं मिली मजदूरी

मजदूरों ने बताया कि किरणी ग्राम के पास चल रहे अंडरग्राउंड नहर निर्माण में पटेल कंपनी एवं रॉबिंस कंपनी द्वारा टेंडर लिया गया है. जिसमें मजदूरों की मजदूरी का भुगतान पिछले तीन माह से नहीं हुआ है. उनका कहना है कि अधिकारियों से जब बात करने जाते हैं तो एनवीडीए के माध्यम से भुगतान प्राप्त नहीं होने की बात कही जाती है. मजदूरों का कहना है कि हर बार उन्हें मजदूरी पाने के लिए अधिकारियों के सामने अपना दुखड़ा सुनाना पड़ता है या फिर हड़ताल करनी पड़ती है तब जाकर भुगतान होता है.

मजदूरों का कहना है कि कोरोना संक्रमण काल के समय में एक तो पहले से ही लोगों की परेशानी बढ़ी है, ऊपर से पिछले 3 माह से मजदूरी का भुगतान न होने के कारण है अपना परिवार पालने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस दौरान मजदूर रोहित वर्मा, जय नारायण दुबे, धर्मेंद्र, गोलू यादव, पप्पू यादव, जितेंद्र तिवारी, बलराम चौधरी सहित अन्य युवक शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details