मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कटनी: बापू की 150वीं जयंती पर शहर में आयोजित किए गए कई कार्यक्रम, दिया स्वच्छता का संदेश

By

Published : Oct 2, 2019, 5:29 PM IST

कटनी में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर जिला प्रशासन और कांग्रेस ने तिलक राष्ट्रीय स्कूल में कार्यक्रम किया. इस स्कूल में गांधी जी ने 1931में विश्राम किया था. वही भारतीय जनता पार्टी ने रैली के जरिए लोगों को स्वच्छता और नशा मुक्त होने का संदेश दिया.

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर आयोजित किए गया कार्यक्रम

कटनी। महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर कटनी जिले में अलग-अलग कार्यक्रम किए गए. इसमें भारतीय जनता पार्टी ने रैली के जरिए लोगों को स्वच्छता और नशा मुक्त होने का संदेश दिया. वहीं जिला प्रशासन और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तिलक राष्ट्रीय स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन किया, इस स्कूल में गांधी जी ने एक रात विश्राम किया था.

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर आयोजित किए गया कार्यक्रम

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अपने पूर्व नियोजित कार्यक्रम के अनुसार पदयात्रा निकाली और लोगों से गांधी के विचारों को साझा किया. कांग्रेस ने बापू की जयंती पर जिला प्रशासन के द्वारा आयोजित किए गए कार्यक्रम से दूरी बनाने पर बीजेपी नेताओं पर निशाना साधा. कांग्रेस के शहरी अध्यक्ष मिथिलेश जैन ने कहा कि 'जिस तरह महात्मा गांधी ने अंग्रेजों को खदेड़ कर देश से बाहर किया था, उसी तरह भारतीय जनता पार्टी के लोगों को भी जनता सत्ता से बाहर कर देगी, क्योंकि इनका भी चरित्र उन्हीं अंग्रेजों जैसा है जिन्होंने दोहरी मानसिकता अपना रखी है'.

कांग्रेस के आरोपों पर खजुराहो सांसद डीडी शर्मा ने जवाब देते हुए कहा कि यह उनका पूर्व नियोजित कार्यक्रम था, लिहाजा कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके. उन्होंने कहा कि गांधी जी के सपनों को साकार करना ही मौजूदा सरकार का लक्ष्य है. इसी के चलते स्वच्छता और देश को नशा मुक्त कराने के लिए यात्रा की जा रही है.

गौरतलब है कि कटनी के तिलक राष्ट्रीय स्कूल में गांधी जी ने 1931 में विश्राम किया था और वहीं से निकलकर एक जनसभा को संबोधित किया था, जिसके पश्चात उन्होंने आजादी की अलख जगाते हुए लोगों से इसमें शामिल होने का आह्वान भी किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details