मध्य प्रदेश

madhya pradesh

देवरी गौशाला में गायों की मौत का मामला, पुलिस ने सेवा करने वालों पर ही कर दी FIR दर्ज

By

Published : Aug 28, 2019, 1:16 PM IST

देवरी गांव स्थित गौशाला में अव्यवस्थाओं और लापरवाही के चलते सैकड़ों गायों कि मौत हो गई है, पुलिस ने सेवा करने वालों पर ही FIR दर्ज कर दी हैं, जिसके कारण समाज सेवी डरे हुए हैं.

देवरी गौशाला में गायों की मौत का मामला आया सामने

मुरैना। देवरी गांव स्थित गौशाला में अव्यवस्थाओं और लापरवाही के चलते सैकड़ों गायों कि मौत हो गई. जिसकी शिकायत करने पर पहले तो सुनवाई नहीं हुई, पर जब मामला मीडिया में उछला तो आनन- फानन में जो लोग अपनी सेवा भाव से अपना पैसा लगाकर गौशाला की सेवा कर रहे थे .उन पर ही FIR दर्ज कर दी गई हैं.

देवरी गौशाला में गायों की मौत का मामला आया सामने

बता दे कि देवरी गौशाला की शुरुआत पुराना बस स्टैंड में कुछ समाजसेवियों ने गायों की हालत देखकर कि थी, लेकिन कुछ साल पहले इस गौशाला को वहां से हटाकर देवरी गांव में जमीन आवंटित कर स्थापित कर दिया गया था. जिसकी जिम्मेदारी नगर निगम और प्रशासन ने ली थी. जिसके बाद भी कुछ समाजसेवी अपनी तरफ से समय-समय पर सेवा करते रहे. पर हाल ही में गायों कि मौत होने के बाद मामला उठा और आनन-फानन में बिना जांच किए गौशाला चलाने वाली समिति के सभी सदस्यों पर मामला दर्ज कर दिया गया. जिसके चलते सभी समाज सेवी भय में जी रहे हैं.

कलेक्टर से जब इस बारे में बात की गई, तो उन्होंने इसे गलत बताया साथ ही मामले में पुलिस अधिकारियों से बात करने का आश्वासन दिया.

इस मामले में पुलिस अधिकारी का कहना हैं कि 'जो प्रतिवेदन दिया गया, मामला उसी आधार पर दर्ज किया गया है. जिसकी जांच की जाएगी और जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details