मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शराब की तस्करी करते दो तस्कर चढ़े पुलिस के हत्थे, देसी शराब की 7 पेटी जब्त

कटनी में शराब की तस्करी करते दो तस्करों को पुलिस ने धर दबोचा. इनके पास से देसी शराब की 7 पेटियां जब्त की गई है, जिसकी कीमत लगभग 35 हजार रुपये आंकी जा रही है.

By

Published : Jul 10, 2020, 6:35 PM IST

Police arrested two liquor smugglers
दो शराब तस्कर गिरफ्तार

कटनी। जिले से शराब की तस्करी के रोजाना नए मामले सामने आ रहे हैं. जहां तस्करों ने लॉकडाउन के दौरान ज्यादा फायदें उठाने के लिए शराब की तस्करी के नए-नए तरीके अपना लिए हैं. गाड़ियों में लोहे के हुक लगाकर थैलों में नमकीन सहित अन्य सामान लादने के बहाने से भी तस्कर शराब की तस्करी करने से बाज नहीं आ रहे हैं. वहीं कुठला थाना पुलिस ने 10 जुलाई यानि शुक्रवार को सूचना के आधार पर मजहा फाटक के पास घेराबंदी कर एक मोटरसाइकिल पर सवार दो तस्करों को पकड़ लिया है.

कुठला थाना के टीआई विपिन सिंह ने बताया कि दो तस्कर शराब पन्ना से कटनी ला रहे थे, जिसमें देसी शराब की 7 पेटी सहित एक मोटरसाइकिल जब्त की गई है. यह भी बताया गया कि यह दोनों शराब तस्कर कटनी के माधव नगर के निवासी हैं, जिनका नाम सोनू जेठानी और प्रकाश बागवानी है. हालांकि इन दोनों तस्करों से पूछताछ की कोशिश की जा रही है कि तस्करी के लिए शराब पन्ना के किस जगह से लाई जा रही थी. इसके अलावा किन लोगों को कटनी में सप्लाई की जा रही है. बहरहाल दोनों आरोपी सलाखों के पीछे हैं.

अवैध शराब के 350 क्वार्टर जब्त किए गए हैं, जिनकी कीमत 35 हजार रुपये बताई जा रही है. पुलिस के मुताबिक लॉकडाउन के बाद से ही शराब तस्कर बहुत ज्यादा सक्रिय हो गए हैं. जब से कटनी में शराब के दाम कोरोना वायरस की वजह से बढ़ गए हैं, तब से ज्यादा मुनाफा कमाने के चक्कर में शराब की तस्करी बढ़ गई है. पुलिस का कहना है कि इसी वजह से पुलिस ने बॉर्डर वाले इलाकों में सख्ती बढ़ा दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details