मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 27, 2020, 3:43 AM IST

ETV Bharat / state

शासकीय स्कूल निर्माण में हो रहा घटिया क्वालिटी का काम, NSUI ने सौंपा ज्ञापन

शासकीय हाई स्कूल में गुणवत्ताहीन कार्य को लेकर एनएसयूआई ने विरोध जताते हुए तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है, जिसमें निर्माण कार्य में पैसों का दुरुपयोग और सैकड़ों बच्चों की जान जोखिम में डालने की बात कही गई है.

NSUI submitted memorandum
एनएसयूआई ने सौंपा ज्ञापन

कटनी। जिले के विलायतकलां गांव में शासकीय हाई स्कूल में हो रहे गुणवत्ताहीन कार्य का विरोध जताते हुए एनएसयूआई ने कलेक्टर शशि भूषण सिंह के नाम पर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है, जिसमें धरना प्रदर्शन करने की चेतावानी दी गई है.

दरअसल, मामला बड़वारा तहसील के विलायतकलां गांव का है, जहां चर्चित उन्नयन हाई स्कूल का निर्माण कार्य करोड़ों रुपये की लागत से कराया जा रहा है. हालांकि इसके बावजूद भी लगातार गुणवत्ताहीन कार्य कराए जाने की शिकायत सामने आ रही है. वहीं बुधवार को एनएसयूआई के विधानसभा अध्यक्ष मोहम्मद इसराइल ने छात्रों के साथ तहसील कार्यालय पहुंचकर जमकर नारेबाजी करते हुए तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा.

ज्ञापन में बताया गया है कि स्कूल के निर्माण कार्य में ठेकेदार द्वारा शासन के मापदंड को दरकिनार किया जा रहा है, जो आने वाले समय में छात्रों के लिए जान का खतरा बन सकता है. हाल ही में पीआईयू विभाग ने बिल्डिंग की जांच कर टर्मिनेट करते हुए निर्माण कार्य पर रोक लगाई थी. साथ ही जिला शिक्षा विभाग अधिकारी ने भी बिल्डिंग को स्वीकार नहीं करने की बात कही थी, लेकिन फिर भी प्रशासन की मिलीभगत से ठेकेदार को गुणवत्ताहीन कार्य कराए जाने की अनुमति दे दी गई है, जो छात्रहित में नहीं है.

ज्ञापन सौंपते वक्त इस पूरे मामले को लेकर जल्द से जल्द जांच करवाए जाने की मांग की गई है. अगर 7 दिन के अंदर कार्रवाई नहीं की जाती है, तो ऐसी दशा में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ द्वारा आन्दोलन और धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details