मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

वैक्सीनेशन महाअभियान : पहले दिन ही खाली रही कुर्सियां, आदर्श केंद्रों पर नहीं पहुंचे लोग

टीकाकरण महाअभियान के तहत कटनी जिले में आदर्श केंद्रों के साथ कुल 113 केंद्र बनाए गए हैं. अधिकारीयों का कहना है कि एक दिन मे 20 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है, लेकिन केंद्रों पर पड़ी खाली कुर्सियां उनके दावे पर सवाल खड़े कर रहे हैं.

By

Published : Jun 21, 2021, 7:11 PM IST

Adarsh ​​Vaccination Center
आदर्श वैक्सीनेशन केंद्र

कटनी। प्रदेश में सोमवार से टीकाकरण महाअभियान (Vaccination Mahaabhiyan) की शुरुआत हो चुकी है. कटनी (Katni) जिले में भी प्रशासन ने टीकाकरण की हर तैयारी को बारिकी से परखा. बता दें कि तीन नगर निगम क्षेत्र में आदर्श केंद्रों के साथ जिले में कुल 113 केंद्र बनाए गए हैं, लेकिन टीकाकरण को लेकर लोगों में जो रुचि होने चाहिए, वह बिल्कुल भी नजर नहीं आई.

बताया जा रहा है कि महाअभियान के तहत एक दिन में 20 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है. वहीं अधिकारीयों का दावा है कि शाम तक लक्ष्य को पूर्ण कर लिया जाएगा, लेकिन लक्ष्य तक पहुंचना मुश्किल नजर आ रहा है. बात तीन आदर्श केंद्रों कि करें तो वहां खाली पड़ी कुर्सियां इस कथन को सही साबित करती दिखाई दे रहीं हैं.

मॉनिटरिंग कलेक्ट्रेट सभागार

आदर्श केंद्रों पर पसरा रहा सन्नाटा

जिले में मतदान अभियान के तरह उत्सव के रूप में टीकाकरण का आयोजन कर नगर निगम क्षेत्र के तीन आदर्श वैक्सीनेशन केंद्रों को विशेष रूप से सजाया गया, लेकिन इन तीनों केंद्रों में सन्नाटा नजर आया. लोगों कि मानें तो जिला प्रशासन द्वारा सही तरीके से प्रचार प्रसार नहीं किया गया है. यही कारण है कि लोग वैक्सीनेशन केंद्रों तक नहीं पहुंच रहे हैं.

इंदौर: स्लॉट बुक कराने के बावजूद नहीं हो रहा वैक्सीनेशन, लोगों ने जताई नाराजगी

जब इस पूरे मामले पर वैक्सीनेशन प्रभारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जिले में उचित व्यवस्था की गई है और उम्मीद है कि शाम तक टारगेट पूरा हो जाएगा. वहीं जिले में बनाए गए 113 केंद्रों की मॉनिटरिंग कलेक्ट्रेट सभागार में बनाए गए कक्ष से की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details