मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कटनीः जिले में शुरु हुआ पोषण महोत्सव का शुभारंभ

By

Published : Sep 17, 2020, 5:07 PM IST

कटनी जिले में आज पोषण महोत्सव योजना की शुरुआत की गयी. इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए योजना की जानकारी दी.

launch-of-nutrition-government-scheme-in-katni
पोषण सरकार योजना का शुभारंभ

कटनी। कटनी जिले में पोषण आहार योजना की शुरुआत की गई. योजना का शुभारंभ कटनी शहर के द्वारका भवन में किया गया. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए. कार्यक्रम में कलेक्टर शशि भूषण सिंह ने कहा कि कुपोषण मुक्ति के लिए सभी स्तर से सामूहिक प्रयास किए जाने की आवश्यकता है. जबकि सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों के माता-पिता और अभिभावकों को पोषण संबंधित जानकारी देने पर जोर दिया.

पोषण सरकार योजना का शुभारंभ

कलेक्टर ने कहा कि जिले की सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर मध्यान्ह भोजन मीनू के आधार पर ही बांटा जाए. उन्होंने कहा कि बच्चों के पोषण के साथ-साथ सफाई व्यवस्था सहित स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देने की वर्तमान समय में बहुत आवश्यकता है. इसके लिए मैदानी स्तर से लेकर जिला स्तर और प्रत्येक व्यक्ति को प्रयास करने की आवश्यकता है. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रभावित क्रियान्वयन कर अंतिम व्यक्ति तक इसका लाभ पहुंचाया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details