मध्य प्रदेश

madhya pradesh

CAA-NRC को लेकर कटनी में भी हो रहा शाहीन बाग की तरह विरोध, जानें पूरा मामला

By

Published : Jan 28, 2020, 6:48 PM IST

Updated : Jan 28, 2020, 10:50 PM IST

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ आंदोलन हो रहा है, वहीं कटनी जिले में भी दिल्ली के शाहीनबाग की तरह महिलाएं और बच्चे धरने प्रदर्शन पर बैठे हुए हैं.

Katni is also becoming a protest against CAA-NRC, Shaheen Bagh of Delhi
कटनी में सीएए पर विरोध प्रदर्शन

कटनी।CAA-NRC और NPR को लेकर देशभर में चल रहे विरोध की आंच अब कटनी में भी पहुंच गई है. दिलावर चौक में भी दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर महिलाएं और बच्चे धरना प्रदर्शन कर रहे हैं और सभी समुदाय की महिलाएं और बच्चे इस देशव्यापी विरोध में उनके साथ खड़े हुए हैं.

कटनी में सीएए पर विरोध प्रदर्शन

वहीं शांति से चल रहे इस विरोध प्रदर्शन में उस वक्त बवाल मच गया जब हिंदुस्तान के नाम पर अपने ही देश के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जिसको लेकर प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने इस वीडियो को गलत बताया और वीडियो को एडिट करके सोशल मीडिया में डालाकर धरना प्रदर्शन को बदनाम करने की बात कही.

इस मुद्दे पर कांग्रेस नेता फिरोज अहमद का कहना है कि ये असामाजिक तत्वों की चाल है, जो शांतिपूर्ण ढंग से चल रहे इस देशव्यापी आंदोलन को खराब करना चाहते हैं. जिसने भी इस वीडियो को एडिट करके सोशल मीडिया पर डाला है. उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत की गई है.

Last Updated : Jan 28, 2020, 10:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details