मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खेल मैदान के लिए आरक्षित जमीन पर हो रही है अवैध खुदाई, प्रशासन मौन

बिलहरी में प्रशासन ने जो जमीन खेल मैदान के लिए आंवटित की थी उस पर अवैध तरीके से मुरम की खुदाई की जा रही है. इसकी शिकायत करने के बाद भी प्रशासन ने चुप्पी साध रखी है.

By

Published : Feb 16, 2019, 1:31 PM IST

ILLEGAL

कटनी। ग्राम पंचायत बिलहरी में प्रशासन ने खेल मैदान के लिए जमीन आंवटित की थी. लेकिन उस पर अवैध तरीके से मुरम की खुदाई की जा रही है. दरअसल यहां एक सड़क का निर्माण किया जा रहा है, इसके लिए ठेकेदार खेल मैदान की जमीन पर अवैध रूप से खुदाई कर रहा है.

मुरम की खुदाई


बिलहरी में सड़क निर्माण का कार्य किया जा रहा है. ठेकेदार पर आरोप है कि वो सड़क निर्माण के लिए अवैध रूप से मुरम की खुदाई कर रहा है. जिस जमीन पर मुरम की अवैध खुदाई की जा रही है, उसे सरकार ने खेल मैदान के लिए आंवटित की थी. लोगों का कहना है कि प्रशासन के आला अधिकारियों को इसकी खबर है, लेकिन वो चुप्पी साधे बैठे हैं. इस मामले में जिला पंचायत सदस्य डॉ ऐके खान ने कलेक्टर सहित माइनिंग विभाग को ज्ञापन सौंप कर शिकायत की है, लेकिन अब तक इस ओर कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है.

मुरम की खुदाई


जिला पंचायत सदस्य डॉ ऐके खान ने जिला प्रशासन पर ठेकेदार को अवैध मुरम की खुदाई की मौन सहमति देने का आरोप लगाया है. साथ ही ठेकेदार पर जल्द कार्रवाई नहीं करने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी है. हालांकि कलेक्टर ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details