मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बारिश में भरभरा कर गिरा मकान, प्रशासन से लगाई मदद की गुहार

By

Published : Aug 26, 2020, 9:37 PM IST

कटनी के सावरकर वार्ड स्थित एक कॉलोनी में गरीब परिवार का कच्चा मकान भरभरा कर गिर गया. पीड़ित के मुताबिक जिले में हो रही बारिश की वजह से मिट्टी में लगातार नमी थी जिसके बाद मंगलवार की रात बारिश के दौरान अचानक मकान गिर गया.

House collapses
भरभरा कर गिरा मकान

कटनी। राजधानी भोपाल सहित प्रदेशभर में जोरदार बारिश का दौर जारी है. जिसके चलते प्रदेश में नदी नाले उफान पर है. वहीं कटनी के सावरकर वार्ड स्थित एक कॉलोनी में गरीब परिवार का कच्चा मकान भरभरा कर गिर गया. पीड़ित के मुताबिक जिले में हो रही बारिश की वजह से मिट्टी में लगातार नमी थी जिसके बाद मंगलवार की रात बारिश के दौरान अचानक मकान गिर गया. गनीमत रही कि घर के किसी बी सदस्य को चोट नहीं आई है. लेकिन घर में रखा गृहस्थी का सामान पूरा क्षतिग्रस्त हो गया है. पीड़ित जानकी बाई ने कहा कि वह चाहती है कि प्रशासन उनकी मकान बनवाने सहयोग करें.

बारिश में भरभरा कर गिरा मकान

पीड़ित जानकी बाई के मुताबिक उन्होंने प्रधानमंत्री आवास के लिए आवेदन किया था और उनका नाम इस योजना के तहत फाइनल भी हो गया. जिस मकान में वह और उनका परिवार रहता है उसकी भी फोटो भी खींच गई थी, लेकिन एक दिन उन्हें पता चला कि उनका नाम लिस्ट से ही गायब है. उन्होंने अपनी पीड़ा बताते हुए कहा कि यदि समय रहते उन्हें आवास मुहैया हो जाता तो शायद यह दिन नहीं देखना पड़ता. उनके मुताबिक अब ऐसे में परिवार के सामने बारिश में सिर छुपाने के लिए फिलहाल वह कहां जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details