मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महिंद्रा फाइनेंस पर उपभोक्ता ने लगाया धोखाधड़ी का आरोप

स्टार ऑटोमोबाइल्स प्राइवेट लिमिटेड महिंद्रा फाइनेंस कंपनी पर एक उपभोक्ता ने गंभीर आरोप लगाए हैं. पीड़ित ने कहा है कि कंपनी ने मेरे साथ धोखाधड़ी की है.

By

Published : Oct 18, 2019, 11:10 PM IST

Updated : Oct 18, 2019, 11:41 PM IST

उपभोक्ता ने महिंद्रा फाइनेंस कंपनी पर लगाए गंभीर आरोप

कटनी। स्टार ऑटोमोबाइल्स प्राइवेट लिमिटेड महिंद्रा फाइनेंस कंपनी पर एक उपभोक्ता ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कंपनी ने मेरे साथ धोखाधड़ी की है. पीड़ित खैरानी दुर्गा चौक निवासी दिनेश कुमार द्विवेदी हैं. जिन्होंने ढाई महीने पहले एक बोलेरो गाड़ी, एंबुलेंस के रूप में उपयोग करने के लिए स्टार ऑटोमोबाइल्स महिंद्रा फाइनेंस में 4 लाख की राशि जमा कर फाइनेंस कराई थी.

महिंद्रा फाइनेंस कंपनी पर उपभोक्ता ने लगाया धोखाधड़ी का आरोप

पीड़ित ने बताया कि गाड़ी फाइनेंस होने के बाद कर्मचारियों ने वादा किया था कि अब किसी प्रकार की राशि अलग से नहीं लगेगी. लेकिन कुछ दिनों बाद कंपनी द्वारा उपभोक्ता दिनेश को फोन पर जानकारी दी गई. मध्यप्रदेश में वाहन संबंधित टैक्स 2% बढ़ चुका है. जिस पर दिनेश ने 17 हजार की राशि कंपनी को बढ़े हुए टैक्स के पर जमा करा दी है. लेकिन तीसरे दिन फिर से टैक्स बढ़ने की सूचना को दी गई. आखिरकार उपभोक्ता ने परेशान होकर कंपनी को राशि देने से इंकार कर दिया.

उपभोक्ता का आरोप है कि अधिक राशि कंपनी के कर्मचारियों द्वारा अपने निजी फायदे के लिए जमा कराई जा रही है और बार-बार टैक्स बढ़ने की सूचना उन्हें दी गई है जबकि एक बार उनके द्वारा राशि जमा कर दी गई इसके बावजूद उन्हें कंपनी के कर्मचारियों द्वारा राशि जमा कराने का दबाव बना रहे हैं भोक्ता ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द वाहन के दस्तावेज नहीं दी गई तो जिला प्रशासन से शिकायत करेंगे और वही कंपनी का पक्ष रखते हुए वहां के मैनेजर ने बताया कि संबंधित इनकी शिकायत को 15 दिन के अंदर निराकरण कर दिया जाएगा.

Last Updated : Oct 18, 2019, 11:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details