मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रेलवे विभाग की लापरवाही से युवक की करंट से मौत, सरपंच ने की कार्रवाई की मांग

By

Published : May 23, 2020, 1:20 AM IST

कटनी के कुठला थाना क्षेत्र अंतर्गत रेलवे लाइन किनारे पेड़ काट रहे एक युवक की करंट लगने से मौत हो गई. गांव के सरपंच ने मृतक के परिजनों के लिए 50 लाख के मुआवजे के साथ रेलवे कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

Village people sitting after the incident
घटना के बाद बैठे गांव के लोग

कटनी। जिले के कुठला थाना क्षेत्र के करहिया गांव में शुक्रवार को रेलवे लाइन किनारे पेड़ काट रहे एक युवक को करंट लग गया. जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई थी.

कटनी में रेलवे विभाग की लापरवाही से एक युवक की करंट से मौत हो गई

ग्रामीणों ने बताया कि रेलवे विभाग की लापरवाही से युवक की मौत हुई है. करंट दौड़ने की खबर लगते ही इलाके में अफरा-तफरी का माहौल हो गया है. स्थानीय लोगों ने मामले की सूचना दिल्ली विभाग और पुलिस विभाग को दी तब जाकर विद्युत लाइन को बंद कराया गया.

कुठला थाना पुलिस ने बताया कि सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को पेड़ से नीचे उतारा और पोस्मार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया. रेलवे लाइन में करंट से युवक बुरी तरह से झुलस गया था. मौके पर ही युवक की मौत हो गई थी.

पुलिस ने बताया कि पेड़ की शाखाओं को काटते वक्त पेड़ की शाखा रेलवे लाइन में टच हो गई. जिस कारण से करंट दौड़ने लगा और इसकी मौत हो गई. बहरहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है, जांच के बाद ही पता लगाया जा सकेगा कि किसकी लापरवाही है.

गांव के सरपंच ने बताया कि रेलवे कर्मचारियों द्वारा गांव के मजदूर बाबूलाल कुशवाहा से पेड़ कटवाए जा रहे थे. जहां विद्युत लाइन में करंट दौड़ रहा था. यही कारण है कि युवक को करंट लग गया और बाबूलाल पेड़ पर ही दम तोड़ दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details