मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अधिकमास: स्वर्णकार महिला मंडल ने भगवान सत्यनारायण को लगाया 56 भोग, किया मनोहारी श्रृंगार

By

Published : Oct 13, 2020, 1:26 PM IST

झाबुआ में अधिकमास के चलते सत्यनारायण मंदिर में स्वर्णकार समाज महिला मंडल द्वारा सत्यनारायण भगवान का सुंदर और मनोहारी श्रृंगार कर छप्पन भोग लगाया गया, इस दौरास कोविड नियमों का पूर्ण पालन किया गया.

jhabua
jhabua

झाबुआ।शहर के राधाकृष्ण मार्ग स्थित श्री मेढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार मंदिर में स्वर्णकार समाज महिला मंडल द्वारा सत्यनारायण भगवान का सुंदर और मनोहारी श्रृंगार कर छप्पन भोग लगाया गया. मंडल द्वारा मंदिर परिसर में भजन-किर्तन किए गए, जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद रहीं. धार्मिक आयोजन के दौरान मंडल की महिलाओं ने प्रशासन के कोविड-19 के नियमों का पालन स्वयं के साथ परिवारजनों को भी करवाने की शपथ ली.

भगवान को 56 भोग

पढें-145 स्कूलों का सीएम तो गृह मंत्री करेंगे जिला सेनानी होमगार्ड और बहु-उद्देश्यीय हॉल का लोकार्पण


स्वर्णकार समाज महिला मंडल की पदाधिकारी चंचला सोनी ने बताया कि अधिकमास के उपलक्ष में भगवान का सुंदर श्रृंगार किया गया है. भगवान के चरणों में छप्पन प्रकार के व्यंजन का भोग अर्पण किया गया, जो व्यंजन भगवान को भोग लगाए गए थे वे सभी महिलाओं ने अपने घरों से तैयार किए थे. मंदिर परिसर में बैठकर भगवान के मधुर भजन एवं गीत गाकर आरती भी की गई.

कोविड नियमों के पालन की शपथ लेती महिलाएं

अधिक मास के चलते मंदिरों में धर्म आराधना का दौर पिछले कई दिनों से जारी है, इसके चलते झाबुआ के सत्यनारायण मंदिर में यह आयोजन स्वर्णकार समाज की महिला मंडल द्वारा किया गया. इस दौरान अच्छी बात यह रही कि महिलाओं ने कोविड के तहत जारी की गई गाइडलाइन्स का पालन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details