मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

98 दिनों से सुनसान है ये रेलवे स्टेशन, नहीं आई एक भी यात्री ट्रेन

देश में कोरोना के चलते रेल यातायात ठप पड़ा है. पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल के अंतर्गत आने वाला थांदला रोड रेलवे स्टेशन पिछले 98 दिनों से सुनसान है.

By

Published : Jun 29, 2020, 7:02 PM IST

Passenger rail not coming in Jhabua
एमपी झाबुआ नहीं आ रही यात्री रेल

झाबुआ। देश में कोरोना के चलते रेल यातायात ठप पड़ा है. पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल के अंतर्गत आने वाला थांदला रोड रेलवे स्टेशन पिछले 98 दिनों से सुनसान है. इस स्टेशन पर 24 मार्च के बाद से अब तक कोई यात्री ट्रेन नहीं पहुंची, जिससे स्टेशन क्षेत्र में सन्नाटा पसरा हुआ है.

एमपी झाबुआ नहीं आ रही यात्री रेल
थांदला रोड रेलवे स्टेशन छोटा स्टेशन है, मगर यहां आधा दर्जन से ज्यादा रेलगाड़ियों का स्टॉपेज है, जिसके चलते रोजाना सैकड़ों यात्री दाहोद, रतलाम, दिल्ली ,मुंबई और देश के अलग-अलग भागों में यात्रा करते थे. राजस्थान से सटे होने के चलते इस स्टेशन से दिल्ली और मुंबई जाने वाले यात्रियों की संख्या भी ज्यादा रहती थी, लेकिन कोरोना वायरस के चलते पिछले 98 दिनों से इस स्टेशन पर एक भी यात्री रेलगाड़ी नहीं पहुंची. जिससे यहां यात्रियों की आवाजाही भी थम गई है.
वीरान हुआ स्टेशन

रेल मंत्रालय के आदेश के अनुसार आगामी 14 अगस्त तक इस रेलवे स्टेशन पर किसी भी यात्री ट्रेन की आवाजाही संभव नहीं है. ऐसे में 14 अगस्त के बाद ही यहां के लोगों को रेल सेवा का लाभ मिल पाएगा. रेल मंत्रालय के स्पष्ट निर्देश के बाद ही यह साफ हो पाएगा कि 14 अगस्त के बाद थांदला रोड रेलवे स्टेशन पर किन-किन रेलगाड़ियों का स्टॉपेज होगा. तब तक यह स्टेशन ऐसे ही सुनसान नजर आएगा. हालांकि अभी इस स्टेशन से होकर मालगाड़ियों का परिचालन जारी है.

वीरान हुआ स्टेशन

ABOUT THE AUTHOR

...view details