मध्य प्रदेश

madhya pradesh

झाबुआ में लगातार बढ़ रहे आनलॉइन ठगी के मामले, मारुति कार के लालच में अकाउंट से गायब हुए एक लाख

By

Published : Jun 26, 2020, 3:53 AM IST

झाबुआ के मेघनगर में रहने वाले एक कर्मचारी को थोड़ी लालच महंगी पड़ गई और उसके खाते से एक लाख रुपए उड़ गया. जब उसे इस बात का पता चला कि उनके खाते से एक लाख चोरी हो गए तो उसके होश ही उड़ गए. पढ़िए पूरी खबर...

concept image
सांकेतिक चित्र

झाबुआ।अंचल में ऑनलाइन ठगी के मामले तेजी से सामने आते जा रहे हैं. शहर से लेकर गांव तक सोशल नेटवर्किंग साइटों के जरिए लोग ऑनलाइन फर्जीबाड़े का शिकार हो रहे हैं. एक ऐसी ही ठगी का मामला झाबुआ के मेघनगर थाना क्षेत्र से सामने आया है. जहां फेसबुक हैकर, मैसेंजर के जरिए अकाउंट होल्डर के दोस्तों और करीबी रिश्तेदारों से पैसों की मांग करते हैं और मासूम लोग उनके शिकार बन जाते हैं.

झाबुआ में ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ एक व्यक्ति

झाबुआ के मेघनगर में रहने वाले एक कर्मचारी को थोड़ी लालच महंगी पड़ गई और उसके खाते से एक लाख रुपए उड़ गया. जब उन्हें इस बात का पता चला कि उनके खाते से एक लाख चोरी हो गए तो उनके होश ही उड़ गए. पीड़ित राजकुमार ने बताया कि वह एक कारखाने में काम करते हैं. उनके पास एक कॉल आया था कि उन्होंने ऑनलाइन पॉवर चार्जर खरीदा है. इस पर उन्हें मारुति कार इनाम में खुलने की जानकारी दी गई. जबकि कंपनी ने खरीदी पर कोई उपहार नहीं दिया था. इसके बाद उन्होंने कार की डिलेवरी घर पर पहुंचाने की बात कही. उसके चार दिन तक कोई कॉल नहीं आया और उनके खाते से एक लाख रुपये उड़ गए.

जिसके बाद उन्होंने ऑनलाइन ठगी की शिकायत मेघनगर थाना पुलिस से की और उन्होंने अपनी बैंक के मैनेजर को इस ठगी की सूचना दी तब कही जाकर उनके बैंक अकांउट सील किए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details