मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

झाबुआ में व्यापक स्तर पर नहीं दिख रहा लॉकडाउन का असर, प्रशासन करेगा सख्त कार्रवाई

आदिवासी बाहुल्य झाबुआ जिले में लॉकडाउन का असर व्यापक स्तर पर देखने को नहीं मिल रहा है. ऐसे में लोगों को आने वाले समय में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. प्रशासन ने लोगों को घरों से बाहर न निकलने की अपील की है. जबकि लॉक डॉउन का उल्लंघन करने पर सख्ती बरतने की बात कही है.

By

Published : Mar 26, 2020, 10:54 PM IST

jhabua news
झाबुआ न्यूज

झाबुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बावजूद आदिवासी बाहुल्य झाबुआ जिले में लोग लॉकडाउन का गंभीरता से पालन नहीं कर रहे हैं. प्रशासन की सख्ती के बावजूद लोग ना सिर्फ गैर जरूरी कामों के लिए बाजार में घूमते दिखाई दे रहे हैं और न सोशल डिस्टेंस का ख्याल रख रहे हैं. लोगों से इस लापरवाही से परेशानियां बढ़ने का खतरा है.

झाबुआ में व्यापक स्तर पर नहीं दिख रहा लॉकडाउन का असर

विश्वव्यापी महामारी के चलते पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है. लेकिन झाबुआ जिले में इसका व्यापक असर नहीं दिख रहा. सब्जी दुकानों, किराना, दूध को सीमित और मेडिकल के साथ पेट्रोल पंप को बंद से मुक्त रखा गया. लेकिन यहां लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है. लोग इन दुकानों पर ख़रीददारी के लिए पैनिक हो रहे हैं, जिसके चलते सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं हो रहा.

जनता कर्फ्यू के बाद लॉकडाउन के तीसरे दिन भी लोग सुरक्षा मास्क के बिना घूमते दिखाई दे रहे हैं. हालांकि अब पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरु कर दी है. अस्पतालों में भी लोग सामान्य बीमारियों का इलाज कराने पहुंच रहे हैं. जिससे यहां भी भीड़ बढ़ रही है. ऐसे में प्रशासन ने लोगों से एक बार फिर सावधानी बरतने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details