मध्य प्रदेश

madhya pradesh

झाबुआ:सोशल मीडिया के जरिए परिवार से मिला बिछड़ा बेटा, पांच सालों से परिजन कर रहे थे इंतजार

By

Published : Sep 28, 2020, 7:34 PM IST

Updated : Sep 28, 2020, 7:42 PM IST

झाबुआ में मानसिक रूप से बीमार युवक पांच साल से पेटलावद शहर की सड़कों पर भटकता रहा. युवक की मदद करने वाले लोगों ने सोशल मीडिया पर उसकी तस्वीर शेयर कर मिलाया परिवार से. नगर पालिका अध्यक्ष और समाजसेवीयों ने युवक को फूल माला पहना कर विदा किया.

Social media introduced missing man to his family
सोशल मीडिया ने मिलाया परिवार से

झाबुआ। पांच साल पहले लापता हुए युवक को सोशल मीडिया (social media) ने उसे अपने परिवार से मिला दिया. युवक मानसिक रूप से बीमार होने के चलते अपने परिवार से बिछड़ गया था. जो पेटलावद शहर की गलियों और सड़कों पर घूमता रहता था. इसी दौरान कुछ लोगों ने युवक की तस्वीर सोशल मीडिया के जरिए शेयर की. इस तरह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और युवक की पहचान एक लखपति परिवार के पुत्र राकेश के रूप में हुई.

डे़ढ़ साल से राकेश पेटलावाद के यात्री प्रतिक्षालय में रहकर अपना जीवन गुजार रहा था. उसकी मानसिक हालत भी ठीक नहीं थी, लिहाजा लोग उसकी मदद करते रहे. पेटलावाद के पास एक टोल नाके के कर्मचारी ने राकेश की तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर की. जिसके बाद उसकी पहचान हुई और परिजन उसके लेने पेटलवाद पहुंचे. परिजनों से बताया कि वो पिछले 5 सालों से राकेश की तलाश कर रहे थे.

इस पूरे मामले की जानकारी लगने पर खुद नगर पालिका अध्यक्ष और समाजसेवी ने राकेश को फूल माला पहनाकर पेटलवाद से विदा किया.

माता-पिता की इकलौती सन्तान है राकेश

राकेश 5 साल पहले अपने घर से पंजाब जाने का कह कर निकला था. लेकिन जब वह घर नहीं पहुंचा, तो परिवार ने पूरे पंजाब में उसकी तलाश की. राकेश एक सम्पन्न परिवार का युवक निकला. उसके नाम से 50 बीघा जमीन और कई 4 पहिया वाहन है. वह अपने पिता की एकलौता संतान भी है. अपने बेटे को कुशल देखकर परिजनों और पिता की आंखे भर आई. परिजनों से सोशल मिडिया पर फोटो शेयर करने वाले गोपी दुबे को धन्यवाद दिया.

Last Updated : Sep 28, 2020, 7:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details