मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

झाबुआ: अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को दी गई लोकसभा चुनाव की ट्रेनिंग, 19 मई को डाले जाएंगे वोट

रतलाम लोकसभा सीट के लिए 19 मई को चुनाव होंगे, वहीं 23 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे. चुनाव आयोग के निर्देशों पर अलग-अलग दलों, अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

By

Published : Mar 27, 2019, 1:10 PM IST

लोकसभा चुनाव की ट्रेनिंग

झाबुआ। लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में रतलाम संसदीय सीट पर 19 मई को मतदान होना है. संसदीय क्षेत्र के लिए नाम निर्देशन और सर्टिफिकेशन के लिए झाबुआ कलेक्टर को आरओ नियुक्त किया गया है. रतलाम लोकसभा क्षेत्र में रतलाम, अलीराजपुर और झाबुआ के 8 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं.

रतलाम लोकसभा सीट के लिए 19 मई को चुनाव होंगे. 23 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे. लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग सतर्क नजर आ रहा है. चुनाव आयोग के निर्देशों पर अलग-अलग दलों, अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

लोकसभा चुनाव की ट्रेनिंग

जिले में संसदीय क्षेत्र के 981 मतदान केंद्रों में से जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा 209 मतदान केंद्रों को क्रिटिकल और 2 मतदान केंद्रों को वन रेबल घोषित किया गया है. यहां पर अतिरिक्त सुरक्षा-व्यवस्था के साथ सीआरपीएफ जवान तैनात किए जाएंगे.

झाबुआ की सीमा से सटे गुजरात और राजस्थान की सीमाओं पर चौकसी की विशेष व्यवस्था की जाएगी. इस दौरान एसएसटी के साथ वीडियो सर्विलांस टीम और सेक्टर अधिकारियों की तैनाती रहेगी, जो लगातार मतदान केंद्रों और उसके आसपास की गतिविधियों पर नजर रखेंगे. मतदान को निष्पक्ष और निर्विवाद करवाने के लिए जिले के कई मतदान केंद्रों पर सीसीटीवी और वेबकास्टिंग के माध्यम से भी नजर रखी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details