मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बीजेपी सांसद पर कोरोना संक्रमण फैलाने का आरोप, कांंतिलाल भूरिया ने शिकायत दर्ज करने के लिए दिया आवेदन

कांग्रेस विधायक और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया ने रतलाम सांसद गुमान सिंह डामोर पर क्षेत्र में कोरोना संक्रमण फैलाने का आरोप लगाया है, साथ ही इस मामले में कांग्रेस नेताओं ने झाबुआ कोतवाली में सांसद के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने के लिए आवेदन भी दिया है.

By

Published : Jul 28, 2020, 5:13 PM IST

Kantilal Bhuria, former Union Minister
कांतिलाल भूरिया, पूर्व केंद्रीय मंत्री

झाबुआ।कांग्रेस विधायक और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया ने रतलाम सांसद गुमान सिंह डामोर पर क्षेत्र में कोरोना संक्रमण फैलाने का आरोप लगाया है. भूरिया ने दावा किया है कि, 20 जुलाई को रतलाम- झाबुआ और अलीराजपुर जिले के भाजपा नेताओं ओर पूर्व विधायकों के साथ सांसद गुमान सिंह डामोर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भोपाल में बिना मास्क पहने मुलाकात की थी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कोरोना संक्रमित निकलने और सांसद के उनके संपर्क में आने के बाद भी ना तो उन्होंने खुद क्वारंटाइन हुए और ना ही जांच ही कराई.

कांतिलाल भूरिया, पूर्व केंद्रीय मंत्री

कांतिलाल भूरिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि, कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आने के बावजूद सांसद गुमान सिंह डामोर लोकसभा क्षेत्र का भ्रमण करते रहे और लगातार सैकड़ों लोगों से मुलाकात भी करते रहे. 25 जुलाई को झाबुआ में आयोजित शांति समिति की बैठक और आपदा प्रबंधन की बैठक में एसपी, कलेक्टर के साथ सांसद भी सम्मिलित हुए थे, जबकि सांसद को यह पता था कि, वो कोरोना संक्रमित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सीधे संपर्क में आए थे, लिहाजा बैठक से दूरी रखने की बजाए वो लोगों से मिलते रहे. जिससे संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है.

विधायक भूरिया ने सांसद गुमान सिंह डामोर पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है, इस मामले में कांग्रेस नेताओं ने झाबुआ कोतवाली में सांसद के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने के लिए आवेदन भी दिया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद संपर्क में आए नेताओं को होम क्वारंटाइन होने और खुद की जांच कराने के निर्देश दिए थे, बावजूद इसके भाजपा सांसद गुमान सिंह डामोर ने न तो सीएम के आग्रह मान रखा और ना ही दूसरों के जीवन की परवाह की. भूरिया ने सांसद डामोर के साथ साथ आपदा प्रबंधन समिति की बैठक और सांसद शांति समिति की बैठक में शामिल हुए लोग और एसपी- कलेक्टर को अपनी जांच कराने की सलाह दी है, ताकि संभावित संक्रमण से बचा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details